भारत

हिंसा बढ़ी तो सिर्फ डेरा नहीं, अदालत भी ज़िम्मेदार होगा: साक्षी महाराज

डेरा सच्चा सौदा के मुखिया गुरमीत राम रहीम सिंह को बलात्कार के आरोप में दोषी पाए जाने के बाद भाजपा सांसद साक्षी महाराज उनके समर्थन में उतर आए हैं.

भाजपा सांसद साक्षी महाराज (फोटो: पीटीआई)

भाजपा सांसद साक्षी महाराज (फोटो: पीटीआई)

डेरा सच्चा सौदा के मुखिया गुरमीत रामरहीम सिंह को शुक्रवार को पंजाब और हरियाणा हाईकोर्ट ने एक बलात्कार मामले में दोषी करार दिया है. अदालत के फैसले के बाद हरियाणा और पंजाब के अलावा उत्तर प्रदेश, राजस्थान और दिल्ली में भी हिंसा देखी गई.

हिंसक प्रदर्शन पर भाजपा सांसद साक्षी महाराज ने रामरहीम के समर्थन में उतर आए हैं.

समाचार न्यूज़ एजेंसी एएनआई के अनुसार साक्षी महाराज ने कहा है, ‘आगे अगर इससे बड़ी हिंसा होती है, तो इसके ज़िम्मेदार सिर्फ डेरा समर्थक नहीं बल्कि अदालत भी होगी.

उत्तर प्रदेश के उन्नाव से सांसद आगे कहते हैं, ‘योजनाबद्ध तरीके से भारतीय संस्कृति को बदनाम करने का षडयंत्र किया जा रहा है.’

अदालत ने फैसले पर वो कहते हैं, ‘एक व्यक्ति बलात्कार का आरोप लगा रहा है, लेकिन जिस पर आरोप लगा रहा है उसके साथ करोड़ों लोग खड़े हैं. उन करोड़ों लोगों की बात क्यों नहीं सुनी जा रही है.

मीडिया ख़बरों के अनुसार रामरहीम के समर्थकों के उपद्रव और हिंसक प्रदर्शन के चलते लगभग 29 लोगों की मौत हो चुकी है और 300 से ज़्यादा लोग घायल हो गए हैं.

  • Ajay Rai

    कोई आश्चर्य नहीं जो बलात्कार का आरोपी बलात्कारी के पक्ष में बोला। एक दिन साक्षी का भी हिसाब होगा ही। दुर्गा भारती का मामला अभी अदालत में है।