भारत

उत्तर प्रदेश: बर्तन से हाथ लगने पर पीटे जाने से गर्भवती दलित महिला की मौत

बुलंदशहर जिले के खेतलपुर भंसोली गांव में कथित रूप से बर्तन से हाथ लग जाने पर 15 अक्टूबर को गर्भवती दलित महिला को पीटा गया था.

उत्तर प्रदेश के बुलंदशहर जिले में खेतलपुर भंसोली गांव में कथित रूप से बर्तन छू जाने से एक दलित गर्भवती महिला सावित्री की पिटाई और उपचार के दौरान मौत का मामला सामने आया है.

टाइम्स ऑफ इंडिया के मुताबिक मामले में दो लोगों पर आरोप है. दोनों आरोपी मां-बेटे का नाम अंजू देवी और रोहित कुमार है. कूड़ेदान को हाथ लगाने से नाराज मां-बेटे ने कथित रूप से सावित्री को डंडे और लातों से बहुत पीटा. दोनों आरोपियों पर विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज कर लिया गया है.

अमर उजाला के मुताबिक, पुलिस ने हत्या के प्रयास में दर्ज की गई रिपोर्ट को गर्भवती के साथ मारपीट व गैर इरादतन हत्या में बदलकर जांच शुरू कर दी है. वहीं, आरोपी मां-बेटे ने कोर्ट में सरेंडर के लिए अर्जी भी लगाई है.

मृतक सावित्री के पति दिलीप कुमार का कहना है कि पीटने की घटना 15 अक्टूबर को हुई और उसके चलते गर्भ में पल रहे बच्चे की मौत हो गई और उसके बाद मामूली इलाज के सावित्री को बाद जिला अस्पताल के डॉक्टर ने घर भेज दिया था. पिछले शनिवार को सावित्री अचानक बेहोश हो गई और जब उसे अस्पताल ले जाया गया, तो डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया.

एसपी सिटी प्रवीण रंजन का कहना है कि दलित महिला की पिटाई का मामला दर्ज कर लिया गया है और एडिशनल एसपी स्तर के अधिकारी द्वारा मामले की जांच की जाएगी.

कोतवाली देहात थाने के अधिकारी तेजेश्वर सिंह का कहना है कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट के अनुसार महिला की मौत सिर पर गंभीर चोट लगने के चलते हुई है. उन्होंने यह भी बताया कि मामले की जांच की जा रही है. जांच के बाद ही आगे की कार्रवाई होगी.