राजनीति

‘मोदी के पास एमबीबीएस डिग्री नहीं, लेकिन देश की बीमारियों को दूर करने के वे अच्छे डॉक्टर हैं’

केंद्रीय मंत्री अर्जुन मेघवाल ने कहा कि ग़रीबी, गंदगी, भ्रष्टाचार, सांप्रदायिकता, जातिवाद और आतंकवाद वह छह बीमारियां हैं जिनकी पहचान प्रधानमंत्री मोदी ने की है.

New Delhi: Prime Minister Narendra Modi speaks during Civil Services Day 2017 function in New Delhi on Friday. PTI Photo by Manvender Vashist(PTI4_21_2017_000076A)

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी. (फोटो: पीटीआई)

पणजी(गोवा): केंद्रीय मंत्री अर्जुन राम मेघवाल ने शुक्रवार को कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के पास भले ही एमबीबीएस की डिग्री नहीं हो लेकिन वह देश की बीमारियों को ठीक करने के लिए सबसे बढ़िया डॉक्टर हैं.

जल संसाधन, नदी विकास और गंगा पुनरुद्धार राज्य मंत्री ने गोवा की राजधानी पणजी में एमआरएआई अंतरराष्ट्रीय भारतीय धातु पुनर्चक्रीकरण सम्मेलन में यह टिप्पणी की.

उन्होंने कहा, ‘कई अन्य ऐसे देश हैं जो 1947 में अंग्रेज़ों से आज़ाद हुए. हालांकि, भारत में उस तरह की आर्थिक वृद्धि नहीं हुई जैसी होनी चाहिए थी. ऐसा छह मुख्य बीमारियों की वजह से हुआ.’

उन्होंने कहा, ‘इसमें कोई शक नहीं कि विकास हुआ है, लेकिन यह उस दर से नहीं हुआ है जो होना चाहिए था.’

मेघवाल ने कहा कि ग़रीबी, गंदगी, भ्रष्टाचार, सांप्रदायिकता, जातिवाद और आतंकवाद वह छह बीमारियां हैं जिनकी पहचान प्रधानमंत्री मोदी ने की है.

उन्होंने कहा कि ‘मेरा देश बदल रहा है, आगे बढ़ रहा है’ महज़ नारा नहीं है बल्कि देश के बदलाव की हक़ीक़त है.

मंत्री ने कहा कि तीन-चार साल पहले भारत आने वाले पर्यटक चौपाटियों पर कूड़े का ढेर पाते थे पर आज स्थिति बेहतर हुई है. उन्होंने कहा, ‘नारे ने लोगों की मानसिकता बदली है और लोग स्वच्छता के प्रति जागरूक हुए हैं.’

Comments