भारत

लड़कियां बॉयफ्रेंड बनाना बंद कर दें, तो उन पर अत्याचार नहीं होंगे: भाजपा विधायक

गुना से भाजपा विधायक पन्नालाल शाक्य ने अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस पर भी टिप्पणी करते हुए कहा कि यह विदेशी परंपरा है.

फोटो साभार: फेसबुक/पन्नालाल शाक्य

फोटो साभार: फेसबुक/पन्नालाल शाक्य

गुना: लाडली लक्ष्मी और बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ का नारा देकर हर लड़की को अपनी भांजी बताने वाले मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के एक विधायक ने लड़कियों को लेकर विवादित टिप्पणी की है.

मध्यप्रदेश की गुना विधानसभा सीट से भाजपा विधायक पन्‍नालाल शाक्‍य ने यह कह कर विवाद पैदा कर दिया है कि यदि लड़कियां बॉयफ्रेंड बनाना बंद कर दें, तो उन पर अत्याचार नहीं होंगे.

गुना शासकीय महाविद्यालय में राज्य सरकार द्वारा छात्रों को स्मार्ट फोन वितरण के लिए आयोजित कार्यक्रम को शनिवार को संबोधित करते हुए शाक्य ने कहा, ‘लड़कियां बॉयफ्रेंड क्यों बनाती हैं? उन्हें बॉयफ्रेंड नहीं बनाना चाहिए. अगर वह यह करना बंद कर दें तो उन पर अत्याचार नहीं होंगे.’

पाश्चात्य संस्कृति से दूर रहने की नसीहत देते हुए उन्होंने कहा कि लड़कों को भी गर्लफ्रेंड नहीं बनानी चाहिए. उन्होंने कहा कि एक टीवी चैनल ने मुझसे हाल ही में सवाल किया था कि वर्तमान में मध्यप्रदेश में महिलाओं पर अत्याचार हो रहे हैं, उसके विषय में आप क्या कहना चाहोगे? इस पर मैंने उनको जो जवाब दिया था, वही आपको बताया है.

इसके अलावा, शाक्य ने अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस पर भी टिप्पणी करते हुए कहा कि यह विदेशी परंपरा है. उन्होंने कहा, ‘हमारे भारतीय दर्शन में महिला का बहुत सम्मान होता है और महिला दिवस हम एक वर्ष में चार बार मनाते हैं. चार बार उनकी पूजा करते हैं.’

गौरतलब है कि इससे पहले पिछले साल दिसंबर में वह भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली के अनुष्का शर्मा के साथ इटली में शादी करने को लेकर विवादित बयान दे चुके हैं.

शाक्य ने कहा था कि विराट ने पैसा भारत में कमाया, लेकिन विवाह संस्कार करवाने के लिए उन्हें हिंदुस्तान में कहीं जगह नहीं मिली. क्या हिंदुस्तान इतना अछूत है? भारत की भूमि का विराट के लिए कोई मान नहीं है. इससे स्पष्ट होता है कि वह राष्ट्रभक्त नहीं है.

(समाचार एजेंसी भाषा से इनपुट के साथ)