भारत

बिहार: मां-बेटी के साथ सामूहिक बलात्कार

गया जिले के कोच में 20 लुटेरों के दल ने एक डॉक्टर के परिवार को रास्ते में रोककर उनकी पत्नी और बेटी के साथ सामूहिक बलात्कार किया.

Gaya Bihar

गया: बिहार के गया जिले के कोच थाना अंतर्गत सोनडीहा गांव के समीप बुधवार रात लुटेरों ने गुरारू में निजी क्लीनिक चलाने वाले एक डॉक्टर को पेड़ से बांधकर उसकी पत्नी और पुत्री के साथ कथित रूप से सामूहिक बलात्कार किया.

एनडीटीवी की खबर के मुताबिक पुलिस को दिए बयान में डॉक्टर ने बताया कि वे अपनी पत्नी और बेटी के साथ गया के गुरारू बाज़ार से लौट रहे थे, जब सोनडीहा के पास एक सुनसान जगह पर उन्हें एक हथियारबंद समूह ने घेर लिया. ये करीब 20 लोग थे. जब इन्होंने डॉक्टर की पत्नी और 12 साल की बेटी के साथ बदतमीजी की, तब उन्होंने  इसका विरोध किया, जिसके बाद उन्हें पेड़ से बांधकर उनकी पत्नी और बेटी के साथ बलात्कार किया.

पटना जोन के पुलिस महानिरीक्षक नैय्यर हसनैन खान ने इस मामले को लेकर कोच थाना अध्यक्ष राजीव कुमार सिंह को तत्काल प्रभाव से निलंबित किए जाने के साथ ही उनके खिलाफ विभागीय कार्रवाई प्रारंभ करने का आदेश दिया है.

खान ने बताया कि शक के आधार पर सोनडीहा गांव से 20 युवकों को हिरासत में लिया गया, जिनमें से दो की पहचान पीड़िता ने कर ली है. दोनों युवकों से पूछताछ कर घटना में शामिल उनके अन्य साथियों की पहचान कर उन सभी की गिरफ्तारी सुनिश्चित करने का आदेश दिया गया है.

मीडिया में आई ख़बरों के अनुसार 11 लोगों को बुधवार रात गिरफ्तार किया गया, बाकी को गुरुवार सुबह पकड़ा गया. बताया जा रहा है कि गांववालों ने रास्ते बंद कर दिए थे, जिससे ये लोग भाग न सकें.

खान ने यह भी बताया कि जांच के दौरान यह भी सामने आया कि इस घटना से पहले लुटेरों के इसी दल ने यहां से गुजर रहे राहगीरों से पैसे और मोबाइल फोन भी लूटे थे.

इस घटना के बाद बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने राज्य की कानून-व्यवस्था पर सवाल खड़े करते हुए कई ट्वीट किए. एक ट्वीट में तेजस्वी ने लिखा कि नीतीश जी ने भाजपाइयों से मिल कानून व्यवस्था को कब्र में दफना दिया है.

तेजस्वी ने एक अन्य ट्वीट में लिखा, ‘मुजफ़्फ़रपुर में सत्ता संरक्षण में 44 लड़कियों से बलात्कार किया गया. एक ऐसा मामला मोतिहारी में सामने आया है. भाजपा समर्थित मीडिया ने सुशासनी करतूतों से ज़ुबान पर ताला जड़ लिया है क्योंकि अब बिहार में उनका भरण-पोषण करने वाली नीतीश के नेतृत्व में बलात्कारी जनता पार्टी की सरकार है.

(समाचार एजेंसी भाषा से इनपुट के साथ)

Comments