भारत

असम में ज़हरीली शराब पीने से 17 चाय बागान श्रमिकों की मौत

असम के गोलाघाट ज़िले का मामला. पुलिस ने बताया कि मृतकों की संख्या और बढ़ने की संभावना है क्योंकि शराब पीने के बाद बीमार पड़ने की वजह से बीते गुरुवार की रात को कई सारे लोगों को अस्पताल लाया गया था.

(फोटो साभार: एएनआई)

(फोटो साभार: एएनआई)

गुवाहाटी: असम में कथित तौर पर जहरीली शराब पीने की वजह से 17 लोगों की मौत हो गई है. ये मामला असम के गोलाघाट जिले का है.

गोलाघाट में सरकारी अस्पताल के डॉक्टर दिलीप राजवंशी ने कहा, ‘शुरुआती जांच में पता चला है कि जहरीली शराब से मौत हुई है. बीती रात चार लोगों को मृत अवस्था में लाया गया था. बाद में 12 और लोगों की मौत हो गई. कुल 17 लोगों की मौत हुई है. पोस्टमार्टम किया जा रहा है.’

वहीं एनडीटीवी की खबर के मुताबिक जहरीली अवैध शराब पीने से नौ महिलाओं सहित कम से कम 19 चाय बागान श्रमिकों की मौत हो गई, जबकि 15 को अस्पताल में भर्ती कराया गया है. उनमें से चार गंभीर रूप से बीमार हैं.

असम का गोलाघाट गुवाहाटी से करीब 310 किमी की दूरी पर है. पुलिस ने बताया कि मृतकों की संख्या और बढ़ने की संभावना है क्योंकि शराब पीने के बाद बीमार पड़ने की वजह से बीते गुरुवार की रात को कई सारे लोगों को अस्पताल लाया गया था.

इस मामले में दो लोगों को गिरफ्तार किया गया है. सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी के एक स्थानीय नेता मृणाल सैकिया ने न्यूज़ एजेंसी रॉयटर्स को बताया कि लगभग 100 लोगों ने शराब पी ली थी. अभी और लोग भी बीमार पड़ रहे हैं और उन्हें अस्पताल में लाया जा रहा है.

ये खबर ऐसे समय पर आई है जब दो हफ्ते से कम समय पहले ही उत्तराखंड और उत्तर प्रदेश में जहरीली शराब पीने से 100 से ज्यादा लोगों की मौत हुई थी. उत्तर प्रदेश में इस मामले की एसआईटी जांच के आदेश दे दिए गए हैं.