पश्चिम बंगाल भाजपा अध्यक्ष बोले, लोकसभा चुनाव जीतने लायक पर्याप्त उम्मीदवार नहीं

पश्चिम बंगाल के भाजपा अध्यक्ष दिलीप घोष ने कहा कि राज्य में पार्टी के पास लोकसभा चुनाव में लड़ने और जीतने लायक उम्मीदवारों की कमी है. भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने राज्य की 42 लोकसभा सीटों में से 23 जीतने का लक्ष्य तय किया है.

/

पश्चिम बंगाल के भाजपा अध्यक्ष दिलीप घोष ने कहा कि राज्य में पार्टी के पास लोकसभा चुनाव में लड़ने और जीतने लायक उम्मीदवारों की कमी है. भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने राज्य की 42 लोकसभा सीटों में से 23 जीतने का लक्ष्य तय किया है.

Dilip Ghosh BJP Bengal Twitter
पश्चिम बंगाल भाजपा अध्यक्ष दिलीप घोष (फोटो साभार: ट्विटर/@DilipGhoshBJP)

कोलकत्ता: पश्चिम बंगाल में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के पास लोकसभा चुनाव जीतने लायक उम्मीदवार नहीं हैं. ऐसा पश्चिम बंगाल भाजपा अध्यक्ष दिलीप घोष का कहना है.

एनडीटीवी खबर के मुताबिक उनका मानना है कि राज्य में भाजपा के पास लोकसभा लड़ने और जीतने लायक उम्मीदवारों की कमी है.

घोष ने कहा, ‘हमारे पास नेता और कार्यकर्ता हैं, जो कड़ी मेहनत कर रहे हैं. हमने उन्हें पंचायत और विधानसभा चुनाव में टिकट दिया था, लेकिन लोकसभा चुनाव लड़ने लायक हमारे पास उम्मीदवार नहीं हैं, जो चुनाव जीत सकें.’

हाल ही में अन्य दलों से भाजपा में शामिल होने और प्रमुखता पाने वाले नेताओं प्रति पार्टी नेताओं में नाराजगी को लेकर पूछे गए सवाल पर घोष ने कहा, ‘हमारी पार्टी में ऐसी कोई चीज नहीं है. अगर कोई आना चाहता है और विकास के लिए पार्टी में जुड़ना चाहता है तो हम कैसे उन्हें रोक सकते हैं?’

उनका ये बयान गुरुवार को तृणमूल कांग्रेसी पार्टी के विधायक अर्जुन सिंह के भाजपा में शामिल होने के बाद आया है. पिछले कुछ समय में टीएमसी, कांग्रेस और सीपीआई (एम) के नेताओं ने भारतीय जनता पार्टी का साथ थामा है.

आउटलुक के मुताबिक घोष ने कहा, ‘विपक्षी दलों के नेता हमारे साथ हैं और अन्य नेता भी तेजी से जुड़ रहे हैं. आने वाले दिनों में यह संख्या और बढ़ेगी. लोकसभा चुनाव की हमारी उम्मीदवार सूची कुछ दिनों में घोषित की जाएगी.’

घोष ने यह भी कहा कि भाजपा के टिकट पर लोकसभा चुनाव लड़ने के लिए पार्टी को बंगाल से 350 से अधिक आवेदन मिले हैं.

उन्होंने कहा, ‘हमारी पार्टी के करीब 50 नेता संभावित उम्मीदवार हैं इसलिए 400 से अधिक नाम हैं. हम हर सीट के लिए तीन-चार नामों को छांटेगे और पार्टी के संसदीय बोर्ड को भेजेंगे. अंतिम निर्णय उनके द्वारा लिया जाएगा.’

हाल ही में तृणमूल कांग्रेस से पश्चिम बंगाल के दो वर्तमान विधायक और निष्कासित सांसद अनुपम हाजरा भाजपा में शामिल हुए थे. हाजरा ने 2014 के लोकसभा चुनाव में पश्चिम बंगाल के बोलपुर से जीत दर्ज की थी.

तृणमूल कांग्रेस ने पार्टी विरोधी गतिविधियों के चलते हाजरा को जनवरी 2019 को निष्कासित किया था. टीएमसी अध्यक्ष और मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने भाजपा में शामिल हुए इन नेताओं को गद्दार करार दिया है.

इनके अलावा बगदा से कांग्रेस विधायक दुलाल चंद्र बर और हबीबपुर से माकपा विधायक खगेन मुर्मू भी भाजपा में शामिल हुए थे.

मालूम हो कि पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने राज्य की 42 लोकसभा सीटों में से 23 सीटें जीतने का लक्ष्य तय किया है.