भारत

नोएडा पोलिंग बूथ पर बंटे नमो फूड पैकेट्स

नोएडा के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक वैभव कृष्णा ने कहा कि पुलिसकर्मियों के बीच बांटे गए फूड पैकेट किसी राजनीतिक दल ने नहीं दिया उन्हें नमो फूड शॉप से खरीदा गया.

(फोटो साभार: ट्विटर)

(फोटो साभार: ट्विटर)

नई दिल्ली: लोकसभा चुनाव 2019 के पहले चरण में मतदान के दौरान उत्तर प्रदेश के गौतम बुद्ध नगर संसदीय सीट के तहत आने वाले नोएडा में मतदान केंद्र के बाहर तैनात पुलिस कर्मियों को नमो फूड के लोगो वाले खाने के पैकेट बांटे गए.

एक ट्वीट के अनुसार, मतदान के लिए लाइन में लगे लोगों ने इन खाने के पैकेटों की वैधता पर सवाल उठाए और कहा किया क्या यह आचार संहिता का उल्लंघन नहीं है.

द क्विंट के अनुसार, कई अन्य लोगों ने ट्वीट कर खाने के इन पैकेटों को बांटे जाने का आचार संहिता का उल्लंघन बताया.

खाने के ये पैकेट नोएडा सेक्टर-15 के क्लब परिसर के बाहर बांटे गए. इस संसदीय सीट से केंद्रीय मंत्री महेश शर्मा चुनाव लड़ रहे हैं.

एबीपी न्यूज के अनुसार, इस पर नोएडा के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक वैभव कृष्णा ने सफाई दी है. उन्होंने कहा कि पुलिसकर्मियों के बीच फूड पैकेट किसी राजनीतिक दल के द्वारा बांटे जाने की खबर बिल्कुल गलत है. उन्होंने कहा कि फूड पैकेट नमो फूड शॉप से खरीदा गया, किसी राजनीतिक दल ने नहीं दिया है.

कृष्णा ने बताया कि प्रशासन ने ऐसा कोई आदेश नहीं दिया है कि फूड पैकेट किसी खास शॉप से ही खरीदना है.

उन्होंने लोगों से किसी भी तरह के अफवाह पर ध्यान नहीं देने को कहा है. उन्होंने लोगों से तथ्य पर यकीन करने की अपील की है.

बता दें कि आज उत्तर प्रदेश के आठ लोकसभा सीटों पर मतदान हो रहा है. इन सीटों में गाज़ियाबाद, गौतम बुद्ध नगर, मुजफ्फरनगर, कैराना, सहारनपुर, बागपत, बिजनौर और मेरठ हैं.

चुनाव आयोग के अनुसार, गौतम बुद्ध नगर में सुबह के 9 बजे तक 12 फीसदी मतदान हो चुका है.