भारत

उत्तर प्रदेशः युवक से दोस्ती के कारण परिवार वालों ने लड़की की हत्या की, चार गिरफ्तार

उत्तर प्रदेश के संत कबीर नगर ज़िले के एक गांव में 11 मई को स्थानीय युवक से दोस्ती की वजह से 20 साल की लड़की की उसके परिवार वालों ने हत्या कर दी. पुलिस ने लड़की की मां, दो भाइयों, चाचा और गांव के प्रधान को गिरफ्तार कर लिया है.

Sant Kabir Nagar Map

लखनऊः उत्तर प्रदेश के संत कबीर नगर ज़िले के एक गांव में 20 साल की एक लड़की की उसके परिवार ने कथित तौर पर हत्या कर दी और शव को दफना दिया. पुलिस ने रविवार को यह जानकारी दी.

इंडियन एक्सप्रेस की रिपोर्ट के मुताबिक, हत्या के इस मामले में मृतका की मां (48), उसके दो भाइयों, चाचा और गांव के प्रधान को गिरफ्तार किया गया है.

पुलिस के मुताबिक, लड़की की एक स्थानीय युवक से दोस्ती थी और परिवार की चेतावनियों के बावजूद उसने उस लड़के से अपनी दोस्ती खत्म नहीं की थी, जिस वजह से उसकी हत्या कर दी गई।

पुलिस का कहना है कि 11 मई को लड़की की मां से डंडे से लड़की के सिर पर वार किया, जिससे उसकी मौत हो गई.

पुलिस थाने के एसएचओ के मुताबिक, पांच लोगों को न्यायिक हिरासत में भेजा गया है. पुलिस शव को दफनाने में मदद करने वाले तीन लोगों की भी तलाश कर रही है.

जांच अधिकारी ने बताया कि पुलिस को इस घटना के बारे में 14 मई को पता चला जब पीड़िता के गांव से 10 किलोमीटर दूर पड़ोस के गांव के एक स्थानीय निवासी ने खेत में झाड़ियों में कपड़े का टुकड़ा देखा. उन्हें खेत में एक महिला का शव मिला.

अधिकारी ने कहा कि स्थानीय लोगों ने पुलिस को बताया कि कुछ दिन पहले उन्होंने पास के एक गांव के कुछ लोगों को इस जगह देखा था. पुलिस शव की तस्वीर के साथ पड़ोस के गांव में गई. गांव वालों ने मृतका को पहचान लिया. कुछ स्थानीय लोगों ने बताया कि उसने जहरीला पदार्थ खाकर आत्महत्या कर ली थी.

जांच अधिकारी ने कहा कि हालांकि पोस्टमार्टम रिपोर्ट से पता चला कि एक तेजधार हथियार से सिर पर वार होने से लड़की की मौत हुई.

जांच अधिकारी ने कहा, ‘हमने मृतका की मां से पूछताछ की और उसने अपना अपराध स्वीकार कर लिया. उसने हमें बताया कि परिवार ने एक स्थानीय युवक से उसकी (लड़की) दोस्ती का विरोध किया था. कई बार चेतावनी देने के बावजूद उसने उस युवक से अपनी दोस्ती खत्म नहीं की. 11 मई को वह दोबारा उसी लड़के से फोन पर बात कर रही थी. इससे गुस्से में मां ने उसके सिर पर डंडे से हमला किया, जिससे वह बेहोश हो गई. जब पीड़िता को होश आया तो वह उल्टी करने लगी. ‘

अधिकारी ने बताया, ‘परिवार ने गांव के प्रधान को इसकी जानकारी दी कि लड़की ने कुछ जहरीला पदार्थ खा लिया है, जिसके बाद से वह लगातार उल्टियां कर रही है. उसी रात लड़की की मौत हो गई। उसके नाबालिग भाई और गांव प्रमुख मोटरसाइकिल पर शव को रखकर पड़ोस के गांव पहुंचे जबकि लड़की की मां, उसके और चाचा और बड़ा भाई भी शव को दफनाने के लिए पड़ोस के गांव पहुंचे.’