भारत

उत्तर प्रदेश: बाइक के काग़ज़ात न दिखा पाने पर युवक को बेरहमी से पीटा, दो पुलिसकर्मी निलंबित

उत्तर प्रदेश के सिद्धार्थनगर ज़िले का मामला. युवक की शिकायत के बाद सब इंस्पेक्टर वीरेंद्र मिश्र और हेड कॉन्स्टेबल महेंद्र प्रसाद के ख़िलाफ़ एफआईआर दर्ज की गई है.

Uttar Pradesh Police Atrocity

गोरखपुर: उत्तर प्रदेश के सिद्धार्थनगर जिले में सकरपुर थानाक्षेत्र के एक गांव में दो पुलिसकर्मियों ने 25 वर्षीय युवक की दो पुलिसकर्मियों द्वारा बेरहमी से पिटाई का वीडियो सामने आया है.

सूचना के अनुसार, युवक पुलिसकर्मियों को अपने वाहन के कागज दिखाने में विफल रहा था. युवक की पिटाई उसके पांच वर्षीय भतीजे के सामने की गई थी.

वीडियो में नजर आ रहा है कि युवक सड़क पर बैठा है और दोनों पुलिसकर्मी उसे लात-घूसों से पीट रहे हैं. इनमें से एक पुलिसकर्मी सड़क पर बैठे युवक के कंधे पर बैठकर अपने दोनों पैर से उसके पैरों को दबा रहा है.

फिर दूसरा पुलिसकर्मी युवक का एक पैर पकड़कर उसे सड़क पर घसीटते हुए नजर आ रहा है. उसके बालों को पकड़कर खींचा जा रहा है.

पुलिस अधीक्षक धरमवीर सिंह ने शुक्रवार को बताया कि घटना का वीडियो वायरल होने के बाद पुलिस सब इंस्पेक्टर वीरेंद्र मिश्र और हेड कॉन्स्टेबल महेंद्र प्रसाद को गुरुवार को निलंबित कर दिया गया है.

उन्होंने बताया कि युवक की लिखित शिकायत पर दोनों पुलिसकर्मियों के खिलाफ एफआईआर लिख ली गई है.

वीडियो में साफ नजर आ रहा है कि युवक रिंकू पांडेय उस समय पुलिसकर्मियों को वाहन के कागजात नहीं दिखा सके थे. उन्होंने रिंकू की बर्बरतापूर्वक से पिटाई की. वीडियो में पांडेय पुलिसकर्मियों से गिड़गिड़ाता नजर आ रहे हैं कि उन्होंने क्या गलती कर दी है.

(समाचार एजेंसी भाषा से इनपुट के साथ)