भारत

मनोहर लाल खट्टर ने कहा, आशावान हूं, हम हरियाणा में सरकार बनाने जा रहे हैं

हरियाणा की 90 विधानसभा सीटों में से भाजपा को 40 सीटों पर जीत मिली है. वहीं कांग्रेस के खाते में 31 और जेजेपी के खाते में 10 सीटें आई हैं.

मनोहरलाल खट्टर (फोटो: पीटीआई)

मनोहरलाल खट्टर (फोटो: पीटीआई)

नई दिल्लीः हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर का कहना है कि उन्हें उम्मीद है कि भाजपा राज्य में सरकार बनाने जा रही है.

जनसत्ता की रिपोर्ट के मुताबिक, हरियाणा विधानसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) 40 सीटों पर जीत दर्ज चुकी है लेकिन वह बहुमत से छह सीटें दूर हैं. भाजपा ने लगातार दूसरी बार राज्य में सरकार बनाने का दावा पेश करने की तैयारी शुरू कर दी है.

मनोहर लाल खट्टर दिल्ली पहुंच गए हैं और भाजपा के कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा से उनके आवास पर मुलाकात की. भाजपा सूत्रों के मुताबिक, राज्य में शपथ ग्रहण समारोह शुक्रवार शाम को हो सकता है.

मनोहर लाल खट्टर ने कहा, ‘जैसे ही हरियाणा में भाजपा की दोबारा सरकार बनती है, राज्य में ईमानदार और जवाबदेह सरकार के जरिए सार्वजनिक कार्य तीव्र गति से शुरू हो जाएंगे.

हरियाणा में सरकार बनाने के लिए भाजपा पार्टी के छह बागियों और आईएनएलडी प्रमुख ओम प्रकाश चौटाला के भाई रणजीत चौटाला से संपर्क कर चुकी है. इन सभी ने निर्दलीय चुनाव जीता है. इसके साथ ही हरियाणा लोकहित पार्टी के गोपाल कांडा से भी बातचीत चल रही है.

इस बीच हरियाणा की पृथला विधानसभा सीट से निर्दलीय विधायक नयन पाल रावत ने कहा है कि वह भाजपा को समर्थन दे रहे हैं.

उन्होंने कहा, मैं भाजपा को समर्थन दे रहा हूं. मैं जेपी नड्डा से मुलाकात कर चुका हूं. वहीं, कांग्रेस ने राज्य में 31 सीटें जीती है जबकि दुष्यंत चौटाला की जेजेपी के खाते में 10 सीटें आई हैं.

इस बीच दीपेंद्र सिंह हुड्डा ने कहा, ‘खट्टर सरकार का हिस्सा बनने जा रहे निर्दलीय विधायक अपनी राजनीतिक कब्र खोद रहे हैं. वे लोगों का विश्वास बेच रहे हैं. हरियाणा के लोग उन्हें कभी माफ नहीं करेगे. लोग उन्हें जूतो से पीटेंगे.’