बिहार: बलात्कार की कोशिश में असफल रहने पर पड़ोसी ने युवती को लगाई आग

एक अन्य घटना में बिहार के कैमूर जिले में एक विवाहिता के घर में घुसकर उसके मुंह पर रविवार की शाम तेजाब फेंक दिया गया, जिससे महिला गंभीर रूप से ​घायल हो गई.

/
प्रतीकात्मक फोटो, साभार: Domi/ Flickr (CC BY-NC 2.0)

एक अन्य घटना में बिहार के कैमूर जिले में एक विवाहिता के घर में घुसकर उसके मुंह पर रविवार की शाम तेजाब फेंक दिया गया, जिससे महिला गंभीर रूप से घायल हो गई.

प्रतीकात्मक फोटो, साभार: Domi/ Flickr (CC BY-NC 2.0)
प्रतीकात्मक फोटो, साभार: Domi/ Flickr (CC BY-NC 2.0)

मुजफ्फरपुर/भभुआ (बिहार): मुजफ्फरपुर जिले के अहियापुर थाना अंतर्गत नजीरपुर गांव में एक व्यक्ति ने अपने पड़ोस में रहने वाली 23 वर्षीय युवती से बलात्कार की कोशिश की और युवती ने जब उसका विरोध किया तो उसने उसे आग लगाकर उसकी हत्या करने की कोशिश की.

उन्नाव में बलात्कार पीड़िता के जिंदा जलाए जाने और हैदराबाद में बलात्कार पीड़िता का जला शव मिलने की घटनाओं के बीच यह घटना सामने आई है.

दैनिक भास्कर के अनुसार, अहियापुर में एक प्राॅपर्टी डीलर राजकिशोर राय के बेटे राजा राय ने शनिवार शाम पांच बजे दो मंजिले घर में घुसकर युवती से बलात्कार की कोशिश की. हालांकि, बलात्कार करने में नाकाम रहने पर उसने केरोसीन डालकर युवती को जला दिया. करीब 85% तक जली युवती की हालत गंभीर बनी हुई है. युवती काे एसकेएमसीएच के बर्न वार्ड में भर्ती कराया गया है.

पिछले सप्ताह बिहार के बक्सर और समस्तीपुर जिलों में संदिग्ध बलात्कार के बाद दो महिलाओं की हत्या कर शव को जला दिए जाने की वारदात के अलावा अहियापुर थाना क्षेत्र के एक अन्य गांव से गत शुक्रवार को एक आठ वर्षीय लड़की का शव पुलिस ने एक बोरे से बरामद किया था जिसके नाना ने बलात्कार के बाद बच्ची की हत्या कर दिए जाने का आरोप लगाया है.

कटरा पीएचसी में नर्स युवती की मां ने बताया कि आरोपी राजा राय 3 साल से उसकी बेटी के साथ छेड़खानी कर रहा था. युवती और उसके परिजन 5 बार अहियापुर थाने में शिकायत दर्ज कराने पहुंचे, लेकिन पुलिस ने मामला दर्ज नहीं किया. आराेपी के डर से युवती ने काेचिंग जाना भी छाेड़ दिया था.

पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है. युवती काे जलाने में आरोपी का भी हाथ जल गया, जिसकी मेडिकल जांच में पुष्टि हुई.

अहियापुर थाना प्रभारी विकास राय ने सोमवार को बताया कि शनिवार देर रात नजीरपुर गांव में हुई इस घटना में गंभीर रूप झुलस गयी पीड़िता का इलाज मुज़फ़्फ़रपुर शहर के एक अस्पताल में जारी है. उन्होंने बताया कि 50 प्रतिशत जल चुकी पीड़िता वारदात के समय अपने घर में अकेली थी और एक स्थानीय प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में काम करने वाली उसकी मां ड्यूटी पर थी.

पीड़िता की मां को इस घटना के बारे में तब पता चला जब उक्त गांव के एक निवासी ने उन्हें फोन करके इसकी जानकारी दी. थाना प्रभारी ने बताया कि आरोपी राजा राय को गिरफ्तार कर लिया गया है.

घर घुसकर महिला के चेहरे पर तेजाब फेंका

कैमूर जिला के भगवानपुर में 30 वर्षीय एक विवाहिता के घर में घुसकर उसके मुंह पर रविवार की शाम तेजाब फेंक दिया गया जिसमें महिला गंभीर रूप से जख्मी हो गई.

भभुआ अनुमंडल पुलिस अधिकारी अजय प्रसाद ने बताया कि पीड़िता को बेहतर इलाज के लिए वाराणसी भेजा गया है. प्रसाद ने घटनास्थल पर पहुंचकर मामले की जांच शुरू कर दी है.

उन्होंने बताया कि भगवानपुर इलाका निवासी उक्त महिला जब अपने घर में कुछ काम कर रही थी, उसी दौरान नकाब पहने कोई संदिग्ध व्यक्ति घर के भीतर घुसा और उसके मुंह पर तेजाब फेंक कर तेजी से फरार हो गया. बुर्के में महिला थी या पुरुष इस बारे में पता नहीं चल पाया है.

पीड़िता के परिजनों ने इस मामले को लेकर किसी व्यक्ति के खिलाफ लिखित शिकायत या आशंका नहीं व्यक्त की है.

(समाचार एजेंसी भाषा से इनपुट के साथ)

slot depo 5k slot ovo slot77 slot depo 5k mpo bocoran slot jarwo