महिला ने डांस डायरेक्टर गणेश आचार्य पर जबरन पोर्न वीडियो दिखाने का आरोप लगाया, केस दर्ज

पेशे से असिस्टेंट कोरियोग्राफर महिला ने गणेश आचार्य पर मारपीट करने और फिल्म इंडस्ट्री में काम दिलाने के लिए कमीशन मांगने का भी आरोप लगाया है. महिला ने राष्ट्रीय महिला आयोग को भी पत्र लिखा है.

गणेश आचार्य. (फोटो साभार: ट्विटर)

पेशे से असिस्टेंट कोरियोग्राफर महिला ने गणेश आचार्य पर मारपीट करने और फिल्म इंडस्ट्री में काम दिलाने के लिए कमीशन मांगने का भी आरोप लगाया है. महिला ने राष्ट्रीय महिला आयोग को भी पत्र लिखा है.

गणेश आचार्य. (फोटो साभार: ट्विटर)
गणेश आचार्य. (फोटो साभार: ट्विटर)

मुंबईः बॉलीवुड के मशहूर कोरियोग्राफर (डांस डायरेक्टर) गणेश आचार्य पर एक महिला ने जबरन पोर्न वीडियो दिखाने का आरोप लगाते हुए राष्ट्रीय महिला आयोग (एनसीडब्ल्यू) को पत्र लिखा है.

पेशे से असिस्टेंट कोरियोग्राफर महिला का आरोप है कि वह जब भी आचार्य के अंधेरी स्थित उनके दफ्तर जाती थी, वह उन्हें पोर्न वीडियो देखने को मजबूर करते थे.

महिला ने अंबोली पुलिस थाने में दर्ज शिकायत में आरोप लगाया है कि गणेश आचार्य और दो महिलाओं ने रविवार को अंधेरी में आयोजित इंडियन फिल्म एंड टेलीविजन कोरियोग्राफर्स एसोसिएशन (आईएफटीसीए) के कार्यक्रम के दौरान उससे मारपीट की थी.

राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार से सम्मानित गणेश आचार्य इंडियन फिल्म एंड टेलीविजन कोरियोग्राफर्स एसोसिएशन के महासचिव भी हैं.

पुलिस अधिकारी ने मंगलवार को कहा कि पीड़ित महिला ने आचार्य (48) के अलावा दो अन्य महिलाओं जयश्री केलकर और प्रीति लाड पर भी मारपीट का आरोप लगाया है. ये दोनों महिलाएं आचार्य की कोरियोग्राफी समूह की सदस्य हैं.

वहीं जयश्री केलकर केलकर और लाड ने पीड़ित महिला के खिलाफ अंबोली पुलिस में शिकायत दर्ज कराई है.

महिला ने  एनसीडब्ल्यू को लिखे पत्र में कहा है कि वह जब भी गणेश आचार्य के दफ्तर जाती थीं, आचार्य उन्हें आपत्तिजनक वीडियो देखने को मजबूर करते थे.

अंबोली थाने में दर्ज शिकायत में महिला ने कहा है कि गणेश आचार्य फिल्म इंडस्ट्री में काम दिलाने के लिए उससे कमीशन मांगते थे.

टाइम्स ऑफ इंडिया की रिपोर्ट के मुताबिक, पीड़ित महिला ने अंबोली पुलिस थाने में दो पेज की पहली शिकायत 26 जनवरी को दर्ज कराई गई. महिला का कहना है कि यह घटना सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई है.

पुलिस का कहना है कि गणेश आचार्य ने भी पीड़ित महिला के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई है. वहीं, पीड़ित महिला ने दूसरी शिकायत में कहा है कि इंडियन फिल्म एंड टेलीविजन कोरियोग्राफर्स एसोसिएशन का महासचिव बनने के बाद आचार्य ने उनसे हर वर्क असाइनमेंट के लिए 500 रुपये मांगे. वह जब भी उनके ऑफिस गईं, उन्हें पोर्न वीडियो दिखाया गया और आचार्य के साथ पोर्न वीडियो देखने को मजबूर किया गया.

महिला का कहना है कि ये सब करने से मना करने के बाद उन्हें आईएफटीसीए की सदस्यता से हटा दिया गया. पीड़ित महिला आईएफटीसीए की सदस्य थीं.

महिला ने कहा कि आईएफटीसीए के एक कार्यक्रम में उनके पहुंचने पर गणेश आचार्य उन पर चिल्लाए.

अंबोली पुलिस के वरिष्ठ अधिकारी सोमेश्वर कामथ ने कहा, ‘हमने मंगलवार को शिकायतकर्ता महिला को बुलाया था, लेकिन उन्होंने कहा कि वह हमारे पास आने से पहले राष्ट्रीय महिला आयोग में शिकायत दर्ज करवाएंगी.’

गणेश आचार्य ने इन आरोपों से इनकार करते हुए कहा, ‘यह महिला आईएफटीआईसीए डांस एसोसिएशन की सदस्य भी नहीं हैं, जैसा कि दावा कर रही हैं. मैं बेमुश्किल ही उन्हें जानता हूं. मैं उन्हें अकेले अपने ऑफिस बुलाकर पोर्न वीडियो क्यों दिखाऊंगा.’

उन्होंने कहा, उन्हें सबूत देने दीजिए, मैं उनके खिलाफ मानहानि का मामला दर्ज करूंगा. मेरे पास सीसीटीवी फुटेज है, जिससे पता चलता है कि 26 जनवरी के कार्यक्रम स्थल से मैं चला गया, जिसके बाद महिला की दो अन्य महिला सदस्यों के साथ हाथापाई हुई थी.’

इंडिया टुडे की रिपोर्ट के अनुसार, इससे पहले वरिष्ठ कोरियोग्राफर सरोज खान ने गणेश आचार्य पर अपने डांसर्स का शोषण करने और सिने डांसर्स एसोसिएशन (सीडीए) को बदनाम करने के लिए अपने पद का इस्तेमाल करने का आरोप लगाया था. हालांकि, आचार्य ने खान द्वारा लगाए गए आरोपों का खंडन किया.

बता दें कि अभिनेत्री तनुश्री दत्ता ने नाना पाटेकर पर यौन उत्पीड़न का आरोप लगाया था. उन्होंने कोरियोग्राफर गणेश आचार्य, ‘हॉर्न ओके प्लीज’ के निर्देशक राकेश सारंग और प्रोड्यूसर समी सिद्दीकी पर उनके खिलाफ होकर चुप रहने और हस्तक्षेप न करने का आरोप लगाया था.

तनुश्री की फिल्म ‘हॉर्न ओके प्लीज’ के जिस गाने में तनुश्री और नाना नजर आने वाले थे, उसके कोरियोग्राफर गणेश आचार्य ही थे. तब गणेश आचार्य में तनुश्री द्वारा लगाए आरोपों को खारिज किया था.

(समाचार एजेंसी भाषा से इनपुट के साथ)