भारत

देश में कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या 110 हुई

ओडिशा में कोरोना वायरस के पहले मामले की पुष्टि हुई है. देश में कोरोना वायरस से सर्वाधिक संक्रमित 33 लोग महाराष्ट्र में हैं.

(फोटो: रॉयटर्स)

(फोटो: रॉयटर्स)

नई दिल्लीः देश में कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या बढ़कर 110 हो गई है. हालांकि राज्यों और केंद्रशासित प्रदेशों से आने वाली रिपोर्टों के मुताबिक, संक्रमित लोगों की कुल संख्या 114 हो गई है, जिसकी अभी तक पुष्टि नहीं की गई है.

ओडिशा में कोरोना वायरस के पहले मामले की पुष्टि हुई है. इटली से भारत लौटे ओडिशा के 33 साल का एक शख्स कोरोना से संक्रमित पाया गया है.

द हिंदू की रिपोर्ट के मुताबिक, कोरोना से संक्रमित लोगों के दो नए मामले महाराष्ट्र, दो केरल, एक-एक राजस्थान, कर्नाटक, तेलंगाना और उत्तराखंड से सामने आए हैं.

वहीं, दस लोगों को उपचार के बाद अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है.

महाराष्ट्र स्वास्थ्य विभाग का कहना है कि पिंपरी-चिचवाड़ में एक शख्स कोरोना से संक्रमित पाया गया है, जिसके बाद राज्य में संक्रमित लोगों की संख्या बढ़कर 33 हो गई है.

कोरोना वायरस से सर्वाधिक प्रभावित देशों में से एक ईरान से 53 भारतीयों का चौथा जत्था सोमवार को भारत पहुंचा. इससे पहले 389 भारतीयों को ईरान से भारत लाया जा चुका है. विदेश मंत्री एस जयशंकर ने ट्वीट कर इसकी जानकारी दी.

वहीं, अब तक भारत में दो लोगों की कोरोना की वजह से मौत हो चुकी है, जिनमें सबसे पहले कर्नाटक के कलबुर्गी के रहने वाले 76 साल के एक बुजुर्ग हैं जबकि दूसरी मौत दिल्ली में 68 साल की एक महिला की हुई है.

वहीं, विश्व स्वास्थ्य संगठन (डब्ल्यूएचओ) के अनुसार, दुनियाभर में कोरोना वायरस से अब तक 5,746 लोगों की मौत हो चुकी है.

इटली में कोरोना वायरस की वजह से बीते 24 घंटों में 368 लोगों की मौत हो चुकी है.

दक्षिण अफ्रीका में कोरोना की वजह से राष्ट्रीय आपातकाल की घोषणा कर दी गई है. दक्षिण अफ्रीका में कोरोना से कुल 61 लोग संक्रमित हैं

इससे पहले अमेरिका में भी राष्ट्रीय आपातकाल घोषित किया जा चुका है.

(समाचार एजेंसी भाषा से इनपुट के साथ)