ब्रिटेनः प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन, स्वास्थ्य मंत्री मैट हैंकॉक कोरोना वायरस से संक्रमित

ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन ने कहा कि कोरोना की पुष्टि के बाद उन्होंने डॉक्टरों की सलाह पर 10 डाउनिंग स्ट्रीट में खुद को आइसोलेट कर लिया है. इससे पहले ब्रिटेन के प्रिंस चार्ल्स भी कोरोना से संक्रमित पाए गए थे.

ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन और स्वास्थ्य मंत्री मैट हैकॉक (फोटो साभारः गेटी)

ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन ने कहा कि कोरोना की पुष्टि के बाद उन्होंने डॉक्टरों की सलाह पर 10 डाउनिंग स्ट्रीट में खुद को आइसोलेट कर लिया है. इससे पहले ब्रिटेन के प्रिंस चार्ल्स भी कोरोना से संक्रमित पाए गए थे.

ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन और स्वास्थ्य मंत्री मैट हैकॉक (फोटो साभारः गेटी)

लंदन: ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन और स्वास्थ्य मंत्री मैट हैकॉक की कोरोना वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि हुई है.

प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन ने ट्वीट कर कहा कि वह वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए सरकार का नेतृत्व करते रहेंगे.

बोरिस जॉनसन ने ट्वीट कर कहा, ‘बीते 24 घंटों में मुझमें कोरोना वायरस हल्के लक्षण दिखे, जिसके बाद जांच में मेरी रिपोर्ट पॉजिटिव आई है. मैं सेल्फ आइसोलेशन में जा रहा हूं लेकिन वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए सरकार का नेतृत्व करता रहूंगा. हम साथ मिलकर इस वायरस को हरा सकते हैं.’

डाउनिंग स्ट्रीट के प्रवक्ता ने बताया कि गुरुवार को हल्के लक्षण उभरने के बाद प्रधानमंत्री का इंग्लैंड की मुख्य चिकित्सक प्रोफेसर क्रिस व्हीटी की सलाह पर कोरोना वायरस का टेस्ट कराया गया.

नेशनल हेल्थ सर्विस स्टाफ (एनएचएस) ने 10 डाउनिंग स्ट्रीट पर जॉनसन का टेस्ट किया, जिसमें वह कोरोना से संक्रमित पाए गए.

प्रवक्ता ने बताया, ‘सलाह के अनुसार, प्रधानमंत्री डाउनिंग स्ट्रीट में पृथक रह रहे हैं. कोरोना वायरस के खिलाफ लड़ाई में वह सरकार का नेतृत्व करते रहेंगे.’

वहीं, ब्रिटेन के स्वास्थ्य मंत्री मैट हैकॉक भी कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं. हैंकॉक ने कोरोना से संक्रमित होने की जानकारी खुद ट्वीट कर दी है.

उन्होंने ट्वीट कर कहा कि वह घर से ही काम कर रहे हैं और खुद को आइसोलेट कर लिया है.

मैट हैंकॉक ने शुक्रवार को वीडियो संदेश में कहा कि मेडिकल सलाह के तहत मुझे कोरोना वायरस की जांच कराने की सलाह दी गई थी. मैं टेस्ट में कोरोना वायरस से संक्रमित पाया गया हूं. मैं घर से काम कर रहा हूं और खुद को आइसोलेट कर लिया है.

एक ही दिन में ब्रिटिश प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन और स्वास्थ्य मंत्री मैट के कोरोना वायरस से संक्रमित होने से ब्रिटेन में तनाव का माहौल है.

इससे पहले शाही परिवार के सदस्य प्रिंस चार्ल्स भी कोरोना से संक्रमित हो चुके हैं.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी जॉनसन को लेकर ट्वीट किया, ‘आप एक योद्धा हैं और इस चुनौती से बखूबी निपट लेंगे.’

इससे पहले ब्रिटेन के प्रिंस चार्ल्स भी कोरोना से पॉजिटिव पाए गए थे.

25 मार्च को क्लैरेंस हाउस की तरफ से जारी बयान में इस बात की पुष्टि की गई थी. साथ ही कहा गया कि 71 वर्षीय चार्ल्स का का कोविड-19 का उपचार चल रहा है.

बता दें कि कोरोना वायरस से ब्रिटेन में 400 से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है और लगभग 8,000 से अधिक लोग इससे संक्रमित हैं.
वहीं, दुनियाभर में कोरोना वायरस से अब तक पांच लाख से ज्यादा लोग संक्रमित हो चुके हैं जबकि 20,000 से ज्यादा लोगों की जान जा चुकी है.