राजनीति

कोरोना वायरस से संक्रमित माकपा के वरिष्ठ नेता श्यामल चक्रवर्ती का निधन

1982 से 1996 तक तीन बार पश्चिम बंगाल के परिवहन मंत्री रहे श्यामल चक्रवर्ती को 30 जुलाई को कोरोना वायरस से संक्रमित पाए जाने के बाद अस्पताल में भर्ती कराया गया था.

श्यामल चक्रवर्ती. (फोटो साभार: ट्विटर/@cpim_begusarai)

श्यामल चक्रवर्ती. (फोटो साभार: ट्विटर/@cpim_begusarai)

कोलकाता: माकपा के वरिष्ठ नेता श्यामल चक्रवर्ती का कोविड-19 के चलते बृहस्पतिवार को कोलकाता के एक अस्पताल में निधन हो गया. पार्टी सूत्रों ने यह जानकारी दी. वह 76 साल के थे.

1982 से 1996 तक तीन बार पश्चिम बंगाल के परिवहन मंत्री रहे चक्रवर्ती को 30 जुलाई को कोरोना वायरस से संक्रमित पाए जाने के बाद अस्पताल में भर्ती कराया गया था.

वह दो बार राज्यसभा सदस्य और ट्रेड यूनियन के नेता भी रहे.

पार्टी के एक नेता ने कहा, ‘आज दोपहर उनका निधन हो गया. वह बीते कुछ दिन से वेंटिलेटर पर थे.’

चक्रवर्ती के परिवार में उनकी बेटी ऊषासी चक्रवर्ती हैं, जो कि अभिनेत्री हैं.

पश्चिम बंगाल में कोविड-19 से जान गंवाने वाले चक्रवर्ती दूसरे बड़े नेता हैं. इससे पहले तृणमूल कांग्रेस के विधायक तमोनाश घोष का इस महामारी से जून में निधन हो गया था.

बुधवार को विधाननगर नगर निगम के पार्षद सुभाष बोस का भी कोविड-19 के चलते निधन हो गया था.

मालूम हो कि इससे पहले बीते दो अगस्त को उत्तर प्रदेश की कैबिनेट मंत्री कमल रानी वरुण का कोरोना संक्रमण की वजह से निधन हो गया था.

दो अगस्त को ही बिहार में भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी (सीपीआई) के सचिव सत्यनारायण सिंह का भी निधन हो गया था. वह भी कोरोना संक्रमित थे.

बता दें कि कोरोना वायरस से देश के तमाम नेता भी संक्रमित पाए गए हैं. केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान और तमिलनाडु के राज्यपाल बनवारीलाल पुरोहित, कांग्रेस सांसद कार्ति चिदंबरम, भाजपा की उत्तर प्रदेश इकाई के अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह और उत्तर प्रदेश सरकार के जलशक्ति मंत्री महेंद्र सिंह भी कोरोना संक्रमित पाए गए हैं.

कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता एस. सिद्धारमैया भी कोरोना संक्रमित पाए गए हैं और मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा भी इस वायरस की चपेट में आ चुके हैं.

(समाचार एजेंसी भाषा से इनपुट के साथ)