उत्तर प्रदेश: दो अलग-अलग घटनाओं में दो लोगों की पीट-पीट कर हत्या

उत्तर प्रदेश के ग़ाज़ियाबाद ज़िले में पैसों के लेन-देन को लेकर हुए विवाद में एक मज़दूर की पीट-पीटकर हत्या कर दी गई. दूसरी ओर बहराइच ज़िले में कथित तौर पर चोरी करते पकड़े गए एक व्यक्ति की ग्रामीणों ने पीट-पीट कर हत्या कर दी.

(प्रतीकात्मक फोटो: पीटीआई)

उत्तर प्रदेश के ग़ाज़ियाबाद ज़िले में पैसों के लेन-देन को लेकर हुए विवाद में एक मज़दूर की पीट-पीटकर हत्या कर दी गई. दूसरी ओर बहराइच ज़िले में कथित तौर पर चोरी करते पकड़े गए एक व्यक्ति की ग्रामीणों ने पीट-पीट कर हत्या कर दी.

(प्रतीकात्मक फोटो: पीटीआई)
(प्रतीकात्मक फोटो: पीटीआई)

गाज़ियाबाद/बहराइच: बीते रविवार को उत्तर प्रदेश में दो अलग-अलग घटनाओं में कथित तौर पर दो लोगों की पीट-पीट कर हत्या कर दी गई. एक घटना राजधानी दिल्ली से लगे गाजियाबाद, जबकि दूसरी घटना बहराइच में हुई.

गाजियाबाद जिले में रविवार को एक विवाद के बाद एक मजदूर की हत्या करने के आरोप में दो लोगों को गिरफ्तार किया गया है.

पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि 30 वर्षीय सलीम दोपहर के समय दो मजदूरों- फरहिम और साज़िद के साथ दौसा बंजरपुर रोड के पास एक ईंट भट्टे के पीछे की तरफ बैठे थे. किसी बात पर उनके बीच बहस हो गई और मारपीट शुरू हो गई.

पुलिस अधीक्षक (ग्रामीण) रामानंद कुशवाहा ने बताया कि दोनों ने सलीम के सिर में पर ईंट से कई वार किए. उसकी मौत होने के बाद दोनों मौके से भाग गए.

आज तक की रिपोर्ट के मुताबिक, झगड़े के दौरान स्थानीय लोगों ने उन लोगों के बीच सुलह कराने का काफी प्रयास किया, लेकिन कोई मानने को तैयार नहीं हुआ. हाथापाई के बीच ही एक युवक ने दूसरे युवक पर ईंटों से प्रहार कर दिया.

पुलिस ने बताया कि दोनों को गिरफ्तार कर लिया गया है और मामला दर्ज कर लिया गया है.

सीओ (सर्किल ऑफिसर) प्रभात कुमार ने बताया कि थाना भोजपुर इलाके के गांव कलछीना में पैसे के लेन-देन को लेकर युवकों के बीच विवाद हो गया था. इस दौरान एक युवक ने अपने ही एक साथी के साथ मिलकर सलीम पर ईंटों से वार कर दिया, जिसके बाद वह गंभीर रूप से घायल हो गए.

उन्होंने कहा, ‘स्थानीय पुलिस को इस घटना की जैसे ही सूचना मिली, वे मौके पर पहुंच गए. वहां पर उन्हें 30 वर्षीय सलीम का शव मिला.’

कथित तौर पर चोरी करते पकड़े गए व्यक्ति की पीट-पीट कर हत्या

दूसरी ओर बहराइच में कथित तौर पर चोरी करते रंगे हाथ पकड़े गए एक व्यक्ति की ग्रामीणों ने पीट-पीट कर हत्या कर दी. पुलिस ने इस मामले में छह लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कर तीन लोगों को गिरफ्तार किया है.

पुलिस उपाधीक्षक शंकर प्रसाद ने रविवार को बताया कि थाना खैरीघाट अंतर्गत सिद्धनपुरवा गांव में राजेंद्र लोध के घर शनिवार/रविवार की दरमियानी रात चोरी करते एक चोर को रंगे हाथ पकड़ लिया गया.

उन्होंने बताया कि शोर सुनकर गांव के अन्य लोग आ गए और चोर को मारने-पीटने लगे जिससे उसकी मौके पर ही मौत हो गई.

उन्होंने बताया कि मृतक की पहचान फिरोज के रूप में हुई है. राजेंद्र लोध की तहरीर पर कथित चोर के खिलाफ चोरी का मुकदमा दर्ज गया है.

दूसरी ओर, फिरोज की मां की तहरीर पर गांव के अब्दुल हसन सहित कुल छह लोगों के खिलाफ गैर इरादतन हत्या की धाराओं में मामला दर्ज कर तीन अभियुक्तों को रविवार को गिरफ्तार कर लिया गया. पुलिस मामले की जांच कर रही है.

(समाचार एजेंसी भाषा से इनपुट के साथ)

slot depo 5k slot ovo slot77 slot depo 5k mpo bocoran slot jarwo