भारत

गीतकार जावेद अख़्तर ने अभिनेत्री कंगना रनौत के ख़िलाफ़ शिकायत दर्ज कराई

गीतकार जावेद अख़्तर ने अदालत से शिकायत में कहा है कि कंगना रनौत ने उनके ख़िलाफ़ निराधार टिप्पणयां की हैं, जिससे उनकी प्रतिष्ठा को ठेस पहुंची है. उन्होंने अभिनेत्री के ख़िलाफ़ मानहानि संबंधी धाराओं में कार्रवाई करने का आग्रह किया है.

गीतकार और पटकथा लेखक जावेद अख़्तर. (फोटो: पीटीआई)

गीतकार और पटकथा लेखक जावेद अख़्तर. (फोटो: पीटीआई)

मुंबई: गीतकार और पटकथा लेखक जावेद अख्तर ने मंगलवार को एक स्थानीय अदालत में कंगना रनौत के खिलाफ आपराधिक शिकायत दायर की और आरोप लगाया कि अभिनेत्री ने टेलीविजन पर अपने साक्षात्कारों में उनके खिलाफ मानहानिकारक और निराधार टिप्णियां की हैं.

अख्तर ने मेट्रोपॉलिटन मजिस्ट्रेट, अंधेरी के समक्ष शिकायत दायर कर भारतीय दंड संहिता की मानहानि संबंधी धाराओं में रनौत के खिलाफ कार्रवाई किए जाने का आग्रह किया.

गीतकार ने शिकायत में कहा है कि कंगना ने हाल में उनके खिलाफ निराधार टिप्पणयां की हैं, जिससे उनकी प्रतिष्ठा को ठेस पहुंची है.

शिकायत के अनुसार, अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की मौत से संबंधित विवाद में कंगना ने जावेद अख्तर का नाम घसीटा.

समाचार एजेंसी पीटीआई के मुताबिक, शिकायत में कहा गया है कि अभिनेत्री ने दावा किया कि अभिनेता हृतिक रोशन के साथ उनके कथित संबंधों को लेकर चुप रहने के लिए जावेद अख्तर ने उन्हें धमकी दी थी.

शिकायत के अनुसार, अभिनेत्री द्वारा दिए गए इन बयानों पर लाखों लोगों ने विचार प्रकट किए और इस तरह से गीतकार की प्रतिष्ठा को धूमिल किया गया.

मंगलवार शाम शिव सेना सांसद ने संजय राउत ने इस बारे में एक ट्वीट कर लिखा था, ‘अभिनेत्री कंगना रनौत पर गीतकार जावेद अख़्तर ने नेशनल और इंटरनेशनल टेलीविजन पर उनको लेकर अपमानजनक बयानबाजी करने के लिए आपराधिक शिकायत दर्ज करवाई है. यह शिकायत अंधेरी की मेट्रोपॉलिटन मजिस्ट्रेट अदालत में की गई है.’

इस ट्वीट को रिट्वीट करते हुए कंगना ने कहा था, ‘एक थी शेरनी और एक भेड़ियों का झुंड.’

इससे पहले मुंबई मिरर को दिए इंटरव्यू में शबाना आजमी ने कंगना के विवादास्पद बयानों को लेकर कहा था, ‘कंगना ने अपने खुद के बनाए मिथकों पर यकीन करना शुरू कर दिया है. वह कहती हैं कि उन्होंने फिल्म इंडस्ट्री को फेमिनिज्म का पाठ पढ़ाया. उन्होंने ही इंडस्ट्री को राष्ट्रवाद का भी पाठ पढ़ाया.’

उन्होंने आगे कहा था, ‘मुझे खुशी है कि उन्होंने ऐसा किया क्योंकि किसी और ने ध्यान नहीं दिया था! मुझे लगता है कि वह उस दिन से डरती हैं जब वह सुर्खियों में नहीं रहेंगी, इसलिए उसे खबरों में बने रहने के लिए अपमानजनक बयान देते रहना होगा. बेचारी लड़की, वह सिर्फ वह क्यों नहीं करतीं, जिसमें वह अच्छी हैं, जो कि अभिनय है.’

(समाचार एजेंसी भाषा से इनपुट के साथ)