राजनीति

कांग्रेस ने कहा- मतगणना के दौरान टीवी पर किसी चुनावी चर्चा में हिस्सा नहीं लेंगे

कांग्रेस के मुख्य प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि देश में कोरोना वायरस की गंभीर स्थिति के मद्देनज़र पार्टी के प्रवक्ता विधानसभा चुनाव परिणाम आने के बाद टीवी चैनलों पर होने वाली परिचर्चा हिस्सा नहीं लेंगे. असम, पश्चिम बंगाल, तमिलनाडु, पुदुचेरी और केरल के विधानसभा चुनाव की मतगणना जारी है.

New Delhi: AICC spokesperson Randeep Singh Surjewala addresses a press conference in New Delhi on Thursday. PTI Photo by Ravi Choudhary (PTI4_19_2018_000111B)

रणदीप सिंह सुरजेवाला. (फोटो: पीटीआई)

नई दिल्ली: कांग्रेस ने शनिवार को फैसला किया कि वह रविवार को टेलीविजन पर चुनावी परिचर्चा में शामिल नहीं होगी, जब पांच राज्यों के विधानसभा चुनाव के नतीजे आएंगे.

कांग्रेस के मुख्य प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि देश में कोरोना वायरस की गंभीर स्थिति के मद्देनजर पार्टी के प्रवक्ता चुनाव परिणाम आने के बाद टेलीविजन पर होने वाली परिचर्चा हिस्सा नहीं लेंगे.

उल्लेखनीय है कि असम, पश्चिम बंगाल, तमिलनाडु, पुदुचेरी और केरल के विधानसभा चुनाव की मतगणना जारी है और आज इसके परिणाम घोषित होंगे.

सुरजेवाला ने ट्वीट किया, ‘ऐसे समय में जब देश एक अभूतपूर्व संकट का सामना करना कर रहा है, जब प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में सरकार असफल हो गई है, हमें यह अस्वीकार्य है कि हम उन्हें जवाबदेह नहीं ठहरायें और इसके बजाय चुनावी जीत और हार पर चर्चा करें. कांग्रेस ने अपने प्रवक्ताओं को चुनावी परिचर्चाओं से हटाने का फैसला किया है.’

उन्होंने कहा, ‘मीडिया के मित्रों द्वारा कोई टिप्पणी मांगे जाने पर हम उपलब्ध रहेंगे. हो सकता है हम जीत जाएं, हो सकता है कि हम हार जाएं, लेकिन ऐसे समय में जब लोगों को ऑक्सीजन, अस्पतालों में बिस्तर, दवाओं, वेंटिलेटर की जरूरत है, हमारा कर्तव्य है कि हम उनके साथ खड़े रहें, उनकी मदद के लिए काम करें.’

बता दें कि इससे पहले बीते 29 अप्रैल को कांग्रेस प्रवक्ता पवन खेड़ा ने एक्जिट पोल पर बहस करने मना करते हुए कहा था कि जब देश कोरोना से हार रहा हो तो ऐसे में कौन जीत या हार रहा है, इस पर बहस करना उचित नहीं है.

(समाचार एजेंसी भाषा से इनपुट के साथ)