भारत

विहिप नेता चंपत राय के ख़िलाफ़ आपत्तिजनक पोस्ट के आरोप में तीन लोगों के ख़िलाफ़ मामला दर्ज

उत्तर प्रदेश के बिजनौर ज़िले में नगीना थाना प्रभारी कृष्ण मुरारी दोहरे ने रविवार बताया कि संजय बंसल ने स्वयं को चंपत राय बंसल का भाई बताते हुए तहरीर दी है. उन्होंने बताया कि एक महिला सहित तीन लोगों के विरुद्ध आईपीसी की धाराओं और आईटी क़ानून के तहत मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी गई है.

चंपत राय. (फोटो साभार: फेसबुक)

चंपत राय. (फोटो साभार: फेसबुक)

बिजनौर: विश्व हिंदू परिषद (विहिप) के अंतरराष्ट्रीय उपाध्यक्ष एवं श्री राम जन्म भूमि तीर्थ ट्रस्ट के महासचिव चंपत राय बंसल के खिलाफ फेसबुक पर कथित रूप से आपत्तिजनक एवं अपमानजनक बातें लिखने के मामले में बिजनौर में एक महिला सहित तीन लोगों के विरुद्ध मामला दर्ज किया गया है.

बिजनौर जिले में नगीना थाना प्रभारी कृष्ण मुरारी दोहरे ने रविवार बताया कि संजय बंसल ने स्वयं को चंपत राय बंसल का भाई बताते हुए तहरीर दी है कि उनके संज्ञान में विनीत नाम के व्यक्ति के फेसबुक का स्क्रीन शॉट लाया गया, जिसमें चंपत राय बंसल के खिलाफ अपमानजनक, आपत्तिजनक और निराधार बातें लिखी गयी हैं.

संजय बंसल ने 18 जून को विनीत के मोबाइल पर फोन किया, तो फोन सुनने वाले व्यक्ति ने कहा कि नगीना की एक महिला के कहने पर यह सब लिखा गया है. व्यक्ति ने संजय के साथ फोन पर बातचीत के दौरान आपत्तिजनक भाषा का इस्तेमाल किया.

थाना प्रभारी ने बताया कि संजय बंसल की तहरीर के आधार पर एक महिला सहित तीन लोगों के विरुद्ध भारतीय दंड संहिता की गंभीर धाराओं और आईटी कानून के तहत मामला दर्ज किया गया है तथा जांच शुरू कर दी गई है.

मालूम हो कि बीते दिनों आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सांसद संजय सिंह और सपा सरकार में मंत्री रहे और अयोध्या के पूर्व विधायक तेज नारायण ‘पवन’ पांडेय ने राम मंदिर का निर्माण करा रहे श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के महासचिव चंपत राय पर आरोप लगाए हैं कि उन्होंने ट्रस्ट के सदस्य अनिल मिश्र की मदद से बीते 18 मार्च को दो करोड़ रुपये कीमत की जमीन 18 करोड़ रुपये में ख़रीदी. हालांकि चंपत राय ने इन आरोपों से इनकार किया है.

इन आरोपों के बाद चंपत राय अलोचनाओं के केंद्र में हैं.

इस संबंध में मध्य प्रदेश के कांग्रेस नेता और विधायक पीसी शर्मा ने चंपत राय के खिलाफ मामला दर्ज कराया है. राम मंदिर के लिए जमीन खरीदी में घोटाले का आरोप लगाते हुए कांग्रेस कार्यकर्ताओं के साथ शर्मा ने राजधानी भोपाल के हबीबगंज थाने में केस दर्ज कराया है.

(समाचार एजेंसी भाषा से इनपुट के साथ)