यूपी: ‘लव जिहाद’ का आरोप लगाते हुए बजरंग दल कार्यकर्ताओं ने मुस्लिम शख़्स की दुकान बंद करवाई

उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद में 23 दिसंबर की शाम की घटना. बजरंग दल के कार्यकर्ताओं का आरोप है कि क्षेत्र में मुस्लिम शख्स हिंदू नाम के नाम पर दुकान चला रहे हैं. इस दौरान कार्यकर्ताओं ने हंगामा भी किया और 'हर हर महादेव', 'जय श्रीराम' के नारे भी लगाए.

/
मुरादाबाद में जूस की दुकान (फोटो साभारः ट्विटर)

घटना मुरादाबाद की है, जहां 23 दिसंबर की शाम बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने आरोप लगाया कि क्षेत्र में मुस्लिम शख़्स हिंदू नाम पर दुकान चला रहे हैं. इस दौरान कार्यकर्ताओं ने एक जूस सेंटर को बंद करवाते हुए हंगामा भी किया और ‘हर हर महादेव’, ‘जय श्रीराम’ के नारे भी लगाए.

मुरादाबाद में जूस की दुकान (फोटो साभारः ट्विटर)

नई दिल्लीः उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद में बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने 23 दिसंबर की शाम को कथित तौर पर एक मुस्लिम शख्स की दुकान बंद करवा दी.

न्यूज18 की रिपोर्ट के मुताबिक, इस दौरान बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने हंगामा किया और ‘हर हर महादेव’, ‘जय श्रीराम’ के नारे लगाए.

टाइम्स ऑफ इंडिया के पत्रकार कंवरदीप सिंह ने जूस की दुकान की इस घटना का वीडियो ट्वीट किया है.

रिपोर्ट के मुताबिक, शबू खान नाम का मुस्लिम शख्स बीते 10 से 12 साल से यहां जूस सेंटर चला रहा था. इस दुकान का नाम ‘न्यू साईं जूस सेंटर’ था.

खान ने बताया कि मुस्लिम होने की वजह से उन्हें दुकान बंद करने के लिए मजबूर किया गया. बताया गया है कि नवनीत शर्मा नाम के बजरंग दल के कार्यकर्ता ने यह दुकान बंद कराई है.

शर्मा ने बताया कि मुस्लिम दुकानदार हिंदू इलाके में जूस सेंटर चला रहा था और हिंदुओं को धोखा दे रहा था.

उनका आरोप है कि इसी दुकान का एक कर्मचारी सलमान दो महीने पहले एक हिंदू लड़की का उत्पीड़न करने के आरोप में पॉक्सो एक्ट के तहत जेल में हैं.

हालांकि, द वायर  इस बात की पुष्टि नहीं कर पाया है कि यह आरोप सच है या नहीं.

बजरंग दल के कार्यकर्ता का आरोप है कि हिंदू क्षेत्र में जूस सेंटर की आड़ में ‘लव जिहाद’ किया जा रहा है.

बता दें कि ‘लव जिहाद’ हिंदूवादी संगठनों द्वारा इस्तेमाल में लाई जाने वाली शब्दावली है, जिसमें कथित तौर पर हिंदू महिलाओं को जबरदस्ती या बहला-फुसलाकर उनका धर्म परिवर्तन कराकर मुस्लिम व्यक्ति से उसका विवाह कराया जाता है.

बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने कथित तौर पर यह दावा करते हुए अभियान चलाया है कि मुस्लिम लोग हिंदू नाम रखकर अपनी दुकानें चला रहे हैं. बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने बाकी मुस्लिम दुकानदारों को धमकी दी है कि अगर उन्होंने अपनी दुकानें बंद नहीं की तो बड़ा आंदोलन शुरू किया जाएगा.

मुरादाबाद पुलिस ने शुक्रवार को मझोला पुलिस थाने में संबंधित धाराओं के तहत मामला दर्ज करते हुए कहा कि अन्य कानूनी कार्यवाही जारी है.

हालांकि, पुलिस के ट्वीट से यह संकेत नहीं मिलता कि किसके खिलाफ मामला दर्ज किया गया है और एफआईआर में कौन आरोपी है.

https://arch.bru.ac.th/wp-includes/js/pkv-games/ https://arch.bru.ac.th/wp-includes/js/bandarqq/ https://arch.bru.ac.th/wp-includes/js/dominoqq/ https://ojs.iai-darussalam.ac.id/platinum/slot-depo-5k/ https://ojs.iai-darussalam.ac.id/platinum/slot-depo-10k/ https://ikpmkalsel.org/js/pkv-games/ http://ekip.mubakab.go.id/esakip/assets/ http://ekip.mubakab.go.id/esakip/assets/scatter-hitam/ https://speechify.com/wp-content/plugins/fix/scatter-hitam.html https://www.midweek.com/wp-content/plugins/fix/ https://www.midweek.com/wp-content/plugins/fix/bandarqq.html https://www.midweek.com/wp-content/plugins/fix/dominoqq.html https://betterbasketball.com/wp-content/plugins/fix/ https://betterbasketball.com/wp-content/plugins/fix/bandarqq.html https://betterbasketball.com/wp-content/plugins/fix/dominoqq.html https://naefinancialhealth.org/wp-content/plugins/fix/ https://naefinancialhealth.org/wp-content/plugins/fix/bandarqq.html https://onestopservice.rtaf.mi.th/web/rtaf/ https://www.rsudprambanan.com/rembulan/pkv-games/ depo 20 bonus 20 depo 10 bonus 10 poker qq pkv games bandarqq pkv games pkv games pkv games pkv games dominoqq bandarqq