भारत

गुजरात: भरूच में रासायनिक कारखाने में विस्फोट से छह कर्मचारियों की मौत

गुजरात के भरूच ज़िले के दहेज औद्योगिक क्षेत्र स्थित रासायनिक कारखाने में रविवार देर रात तीन बजे अचानक विस्फोट हो जाने से आग लग गई थी. पुलिस ने बताया कि आग पर काबू पा लिया गया है और हादसे में कोई अन्य व्यक्ति घायल नहीं हुआ है.

भरूच जिले के रासायनिक कारखाने में लगी आग. (फोटो: पीटीआई)

अहमदाबाद: गुजरात में भरूच जिले के रासायनिक कारखाने में विस्फोट के बाद आग लग गई, जिससे छह कर्मचारियों की मौत हो गई.

अधिकारियों ने बताया कि यह घटना अहमदाबाद से करीब 235 किलोमीटर दूर भरूच जिले के दहेज औद्योगिक क्षेत्र स्थित इकाई में रविवार देर रात तीन बजे हुई.

भरूच पुलिस अधीक्षक लीना पाटिल ने बताया कि हादसे में मारे गए छह लोग उस संयंत्र के निकट काम कर रहे थे, जिसमें विलायक आसवन प्रक्रिया के दौरान अचानक विस्फोट हो गया.

उन्होंने कहा, ‘संयंत्र में विस्फोट के कारण कारखाने में आग लग गई. संयंत्र के निकट काम कर रहे सभी छह लोगों की मौत हो गई. शवों को बाद में बरामद करके पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया. आग पर काबू पा लिया गया है.’

अधिकारी ने बताया कि हादसे में कोई अन्य व्यक्ति घायल नहीं हुआ.

मालूम हो पिछले साल 23 फरवरी को गुजरात के भरूच जिले के झगड़िया संयंत्र में भीषण आग लगने से दो कर्मचारियों की मौत हो गई थी और 26 अन्य जख्मी हो गए थे.

इससे पहले फरवरी महीने की शुरुआत में गुजरात के मेहसाणा जिले में एक रासायनिक संयंत्र में जहरीली गैस निकलने से तीन श्रमिकों की मौत हो गई थी.

(समाचार एजेंसी भाषा से इनपुट के साथ)