भारत

दिल्ली: 62 वर्षीय पुजारी की पीट-पीटकर हत्या

घटना उत्तरी दिल्ली के सोनिया विहार क्षेत्र की है. पुलिस ने बताया कि आरोपी के ख़िलाफ़ आईपीसी की धारा 302 के तहत मामला दर्ज किया गया है. एक अधिकारी ने कहा कि प्रारंभिक जांच में सामने आया है कि आरोपी का मानसिक स्वास्थ्य ठीक नहीं है और वह पुजारी को पहले से जानता था.

(प्रतीकात्मक फोटो: रॉयटर्स)

नई दिल्ली: उत्तरी दिल्ली के सोनिया विहार क्षेत्र में 62 वर्षीय एक पुजारी की एक व्यक्ति ने कथित तौर पर पीट-पीटकर हत्या कर दी. पुलिस ने बृहस्पतिवार को यह जानकारी दी. उन्होंने कहा कि घटना के बाद स्थानीय लोगों ने आरोपी को पीटा, जिसके बाद वह अस्पताल में है.

एक अधिकारी ने कहा कि पुलिस को बुधवार सुबह पांच बजकर 40 मिनट पर सूचना मिली कि सोनिया विहार में पुस्ता के पास, सोनी राम नामक एक पुजारी को पीटा जा रहा है.

अधिकारी ने कहा कि पुलिस जब मौके पर पहुंची तो पता चला कि सोनिया विहार के निवासी सोनी राम को जेपीसी अस्पताल में भर्ती किया गया है, जबकि आरोपी सोनू भट्ट को स्थानीय लोगों ने पीटा और उसे सिविल लाइंस के ट्रामा सेंटर ले जाया गया है.

अधिकारी ने बताया कि बाद में सोनी राम को जीटीबी अस्पताल में स्थानांतरित किया गया, जहां बुधवार शाम को उनकी मौत हो गई. भट्ट के विरुद्ध भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) की धारा 302 के तहत मामला दर्ज किया गया है.

अधिकारी ने कहा कि प्रारंभिक जांच में सामने आया है कि भट्ट का मानसिक स्वास्थ्य ठीक नहीं है और वह पुजारी को पहले से जानता था.

इंडियन एक्सप्रेस की रिपोर्ट के अनुसार, पुलिस सूत्रों ने बताया, ‘आरोपी भट्ट को भोजन और पैसे को लेकर पुजारी से मदद मिलती थी. पुजारी के मदद से इनकार करने पर आरोपी ने उन्हें डंडे से पीटा, जिससे उनकी मौत हो गई. एक बार आरोपी के ठीक होने जाने के बाद घटना की पूरा विवरण मिल पाएगा.’

(समाचार एजेंसी भाषा से इनपुट के साथ)