आमिर ख़ान ने अपनी फिल्म ‘लाल सिंह चड्ढा’ के बहिष्कार पर कहा, उन्हें देश से प्यार है

फिल्म ‘लाल सिंह चड्ढा’ का बहिष्कार करने का आह्वान करते हुए ट्विटर पर किए गए कई पोस्ट में 2015 के एक विवाद को याद दिलाया गया है. उस वक़्त आमिर ख़ान ने कहा था कि वह भारत में ‘असहिष्णुता’ बढ़ने की कई घटनाओं के चलते सतर्क हो गए हैं और उनकी तत्कालीन पत्नी किरण राव ने सुझाव दिया था कि उन्हें संभवत: देश छोड़ देना चाहिए.

/
फिल्म लाल सिंह चड्ढा का पोस्टर. (फोटो साभार: फेसबुक)

फिल्म ‘लाल सिंह चड्ढा’ का बहिष्कार करने का आह्वान करते हुए ट्विटर पर किए गए कई पोस्ट में 2015 के एक विवाद को याद दिलाया गया है. उस वक़्त आमिर ख़ान ने कहा था कि वह भारत में ‘असहिष्णुता’ बढ़ने की कई घटनाओं के चलते सतर्क हो गए हैं और उनकी तत्कालीन पत्नी किरण राव ने सुझाव दिया था कि उन्हें संभवत: देश छोड़ देना चाहिए.

फिल्म लाल सिंह चड्ढा का पोस्टर. (फोटो साभार: फेसबुक)

मुंबई: अभिनेता आमिर खान ने अपनी फिल्म ‘लाल सिंह चड्ढा’ का बहिष्कार करने का ट्विटर पर अभियान चलाए जाने के बीच दर्शकों से इस फिल्म को देखने और इसका बहिष्कार नहीं करने का अनुरोध किया है.

फिल्म ‘लाल सिंह चड्ढा’ का बहिष्कार करने का आह्वान करते हुए माइक्रो ब्लॉगिंग साइट ट्विटर पर सैकड़ों पोस्ट डाले गए हैं. हालांकि, इस फिल्म का समर्थन करने की अपील करते हुए भी कुछ लोगों ने पोस्ट किए हैं. यह हॉलीवुड की 1994 की फिल्म ‘फॉरेस्ट गम्प’ की आधिकारिक रीमेक है.

57 वर्षीय आमिर खान ने रविवार की रात एक सवाल का जवाब देते हुए कहा, ‘बायकॉट बॉलीवुड… बायकॉट आमिर खान… बायकॉट लाल सिंह चड्ढा…‘हैशटैग’ चलाए जाने से मैं दुखी महसूस कर रहा हूं.’

अभिनेता ने कहा, ‘बहुत से लोग जो अपने दिल से ऐसा कह रहे हैं उनका मानना है कि मैं ऐसा व्यक्ति हूं जो भारत को पसंद नहीं करता है. वे ऐसा मानते हैं, लेकिन यह बिल्कुल भी सच नहीं है.’

‘लाल सिंह चड्ढा’ का बहिष्कार करने का आह्वान करते हुए ट्विटर पर किए गए कई पोस्ट में 2015 के एक विवाद को याद दिलाया गया है. उस वक्त आमिर खान ने कहा था कि वह भारत में ‘असहिष्णुता’ बढ़ने की कई घटनाओं के चलते सतर्क हो गए हैं और उनकी तत्कालीन पत्नी किरण राव ने सुझाव दिया था कि उन्हें संभवत: देश छोड़ देना चाहिए.

उत्तर प्रदेश के दादरी में गोमांस को लेकर हुई मोहम्मद अखलाक की पीट-पीट कर हत्या के बाद धार्मिक अल्पसंख्यकों को सताए जाने के संदर्भ में साल 2015 में एक पुरस्कार समारोह में बोलते हुए आमिर ने कहा था कि उनकी तत्कालीन पत्नी किरण राव चिंतित थीं कि भारत अब रहने के लिए एक सुरक्षित जगह नहीं है.

28 सितंबर 2015 को गौतम बौद्ध नगर जिले के बिसहड़ा गांव में भीड़ ने अखलाक को गोमांस रखने के शक में पीट-पीट कर मार डाला था. आमिर खान को बाद में पर्यटन मंत्रालय के ‘अतुल्य भारत अभियान’ के राजदूत के रूप में हटा दिया गया था.

इसके अलावा कुछ पोस्ट में आमिर खान द्वारा हिंदू धर्म को अपमानित किए जाने के संबंध में भी ट्वीट करते हुए उनकी फिल्म का बहिष्कार करने की बात कही गई है.

बहरहाल आमिर खान ने कहा कि उन्हें भारत से प्यार है. साथ ही, अपने प्रशंसकों से आग्रह किया कि वे कुछ और नहीं सोचे.

उन्होंने कहा, ‘मैं वास्तव में देश से प्यार करता हूं. मैं ऐसा ही हूं. यदि कोई व्यक्ति कुछ और सोचता है तो यह दुर्भाग्यपूर्ण है. मैं सभी को आश्वस्त करना चाहता हूं कि यह कोई मुद्दा नहीं है, इसलिए मेरी फिल्म का बहिष्कार नहीं करें, कृपया मेरी फिल्म देखिए.’

ट्विटर पर कुछ लोगों ने फिल्म की नायिका करीना कपूर खान की भी आलोचना की. विश्वभर में 11 अगस्त को रिलीज होने जा रही फिल्म ‘लाल सिंह चड्ढा’ का निर्देशन अद्वैत चंदन ने किया है. फिल्म में अभिनेत्री मोना सिंह और अभिनेता नगा चैतन्य भी हैं.

(समाचार एजेंसी भाषा से इनपुट के साथ)

pkv games https://sobrice.org.br/wp-includes/dominoqq/ https://sobrice.org.br/wp-includes/bandarqq/ https://sobrice.org.br/wp-includes/pkv-games/ http://rcgschool.com/Viewer/Files/dominoqq/ https://www.rejdilky.cz/media/pkv-games/ https://postingalamat.com/bandarqq/ https://www.ulusoyenerji.com.tr/fileman/Uploads/dominoqq/ https://blog.postingalamat.com/wp-includes/js/bandarqq/ https://readi.bangsamoro.gov.ph/wp-includes/js/depo-25-bonus-25/ https://blog.ecoflow.com/jp/wp-includes/pomo/slot77/ https://smkkesehatanlogos.proschool.id/resource/js/scatter-hitam/ https://ticketbrasil.com.br/categoria/slot-raffi-ahmad/ https://tribratanews.polresgarut.com/wp-includes/css/bocoran-admin-riki/ pkv games bonus new member 100 dominoqq bandarqq akun pro monaco pkv bandarqq dominoqq pkv games bandarqq dominoqq http://ota.clearcaptions.com/index.html http://uploads.movieclips.com/index.html http://maintenance.nora.science37.com/ http://servicedesk.uaudio.com/ https://www.rejdilky.cz/media/slot1131/ https://sahivsoc.org/FileUpload/gacor131/ bandarqq pkv games dominoqq https://www.rejdilky.cz/media/scatter/ dominoqq pkv slot depo 5k slot depo 10k bandarqq https://www.newgin.co.jp/pkv-games/ https://www.fwrv.com/bandarqq/ dominoqq pkv games dominoqq bandarqq judi bola euro depo 25 bonus 25 mpo play pkv bandarqq dominoqq slot1131 slot77 pyramid slot slot garansi bonus new member