मध्य प्रदेश: भाजपा नेताओं ने साफ सड़क पर कचरा डलवाया, फिर झाड़ू लगाकर स्वच्छता का संदेश दिया

मामला श्योपुर ज़िले का है. मध्य प्रदेश के स्थापना दिवस यानी 1 नवंबर को स्थानीय भाजपा नेताओं ने एक सफाई अभियान का आयोजन किया था. एक मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक नेताओं के पहुंचने से पहले नगर पालिका के अधिकारी और कर्मचारियों ने उक्त स्थान पर कचरा फैला दिया और फिर नेताओं ने आकर वहां झाड़ू लगाते हुए फोटो खिंचाए.

श्योपुर नगर पालिका के कर्मचारियों द्वारा कचरा फेंके जाने संबंधी वायरल वीडियो का स्क्रीनशॉट.

मामला श्योपुर ज़िले का है. मध्य प्रदेश के स्थापना दिवस यानी 1 नवंबर को स्थानीय भाजपा नेताओं ने एक सफाई अभियान का आयोजन किया था. एक मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक नेताओं के पहुंचने से पहले नगर पालिका के अधिकारी और कर्मचारियों ने उक्त स्थान पर कचरा फैला दिया और फिर नेताओं ने आकर वहां झाड़ू लगाते हुए फोटो खिंचाए.

श्योपुर नगर पालिका के कर्मचारियों द्वारा कचरा फेंके जाने संबंधी वायरल वीडियो का स्क्रीनशॉट. (साभार: फेसबुक)

श्योपुर: मध्य प्रदेश के श्योपुर जिले का एक वीडियो सामने आया है. जिसके बारे में कहा जा रहा है कि भाजपा नेताओं ने सफाई अभियान की आड़ में अपना चेहरा चमकाने के लिए एक साफ सड़क पर कचरा डलवाया, फिर झाड़ू लगाते हुए फोटो खिंचाए.

दैनिक भास्कर की खबर के मुताबिक, सफाई अभियान से पहले नगर पालिका के अफसर व कर्मचारियों ने सामने ही खड़े होकर साफ सड़क पर कचरा डलवाया. कुछ देर बाद भाजपा नेता वहां पहुंचे और झाड़ू लगाते हुए फोटो खिंचाने लगे.

अखबार के मुताबिक, मामला शहर के पटेल चौक इलाके का है और घटना 1 नवंबर यानी मध्य प्रदेश स्थापना दिवस वाले दिन की है. इस विशेष मौके पर औपचारिकता पूरी करने के लिए भाजपा के स्थानीय नेताओं ने सफाई अभियान चलाया था.

खबर के मुताबिक, अभियान से पहले नगर पालिका के स्वास्थ्य अधिकारी सत्यभानु, अन्य अधिकारियों और कर्मचारियों के साथ पटेल चौक पहुंचे और सफाईकर्मियों से वहां की साफ-सुथरी सड़क पर कचरा फैलाने कहा.

इसके बाद श्योपुर के पूर्व विधायक दुर्गालाल विजय, प्रदेश कार्यसमिति के सदस्य महावीर सिंह सिसोदिया एवं अन्य भाजपा नेता और पार्टी के जिला पदाधिकारी तथा नगर पालिका अध्यक्ष रेनू सुजीत गर्ग वहां पहुंचे.

फिर वहां सभी ने झाड़ू लगाते हुए फोटो और सेल्फी लिए और इस तरह सफाई अभियान की औपचारिकता पूरी कर दी.

मामले के संबंध में विपक्षी कांग्रेस और आम जनता ने भी भाजपा नेताओं और आड़े हाथों लिया है.

श्योपुर जिला कांग्रेस अध्यक्ष अतुल सिंह चौहान ने कहा है कि भाजपा सफाई अभियान के नाम पर वाहवाही लूटती रही है. वे पहले कचरा फिंकवाते हैं, फिर झाड़ू लगाते हैं. इससे उनकी मानसिकता पता चलती है. कांग्रेस इसकी निंदा करती है.

वहीं, मामले के सुर्खियां बटोरने के बाद सफाई अभियान में शामिल रहे एक भाजपा नेता ने कहा कि हमें नहीं मालूम था कि वहां पहले से कचरा डाला गया. नगर पालिका कर्मचारियों ने यह गलत किया.

श्योपुर के भाजपा जिलाध्यक्ष सुरेंद्र सिंह जाट ने भी सारा दोष नगर पालिका के कर्मचारियों पर मढ़ दिया है.

उन्होंने कहा कि भाजपा नेताओं को वहां कचरा फैलाने की कोई सूचना नहीं थी. नगर पालिका के कर्मचारियों का यह कृत्य गलत है. मैं सीएमओ से बात करके कार्रवाई की मांग करूंगा.

बहरहाल, मौके पर मौजूद रहे स्वास्थ्य अधिकारी सत्यभानू जाटव ने तीन सफाईकर्मियों को नोटिस जारी किया है. हालांकि, वह इस पूरे घटनाक्रम के दौरान मौके पर मौजूद थे, लेकिन फिर भी उनका कहना है कि नगर पालिका के कर्मचारियों ने पहले सफाई कर दी थी, बाद में उन्हें सूचना मिली कि पटेल चौक पर 10 मिनट का औपचारिक सफाई अभियान चलाना है. हम वहां से निकल आए थे. इसके बाद कर्मचारियों ने डर के मारे वहां पर कचरा फेंक दिया. हमने उन 3 कर्मचारियों को नोटिस जारी किया है.