भारत

गुजरात में चुनाव ड्यूटी पर तैनात जवान ने साथियों पर गोली चलाई, दो जवानों की मौत

गुजरात में पोरबंदर शहर के पास एक गांव की घटना. आरोपी की पहचान कॉस्टेबल एस. इनौचा सिंह के रूप में हुई है और घटना में थोइबा सिंह और जितेंद्र सिंह नाम के जवानों की मौत हुई है. दो जवान घायल भी हुए हैं. ये सभी मणिपुर से इंडिया रिज़र्व बटालियन का हिस्सा हैं और चुनाव ड्यूटी पर गुजरात भेजे गए थे.

गोलीबारी के बाद घटनास्थल पर मौजूद जवान. (फोटो साभार: एएनआई)

पोरबंदर: गुजरात में पोरबंदर शहर के निकट एक गांव में शनिवार शाम किसी बात को लेकर अर्धसैनिक बल के एक जवान ने अपने साथियों पर गोलीबारी की, जिसमें दो जवानों की मौत हो गई और दो अन्य घायल हो गए. अधिकारियों ने यह जानकारी दी.

पोरबंदर कलेक्टर और जिला चुनाव अधिकारी एएम शर्मा ने कहा कि शाम को जब उनका झगड़ा हुआ तो वे ड्यूटी पर नहीं थे. पता चला है कि एके-47 राइफल से गोलियां चलाई गईं. वे मणिपुर से इंडिया रिजर्व बटालियन (आईआरबी) का हिस्सा थे और केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बल (सीएपीएफ) के जवानों के अलावा यहां तैनात थे.

उन्होंने बताया कि इन जवानों को अगले महीने होने वाले गुजरात विधानसभा चुनाव से पहले निर्वाचन आयोग ने यहां भेजा था.

पोरबंदर जिले में पहले चरण में एक दिसंबर को मतदान होगा.

जिलाधिकारी ने बताया कि सीआरपीएफ के जवान पोरबंदर से लगभग 25 किलोमीटर दूर तुकड़ा गोसा गांव के एक केंद्र में ठहरे हुए थे.

शर्मा ने कहा, ‘गोलीबारी में दो जवानों की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि दो अन्य घायल हो गए. उन्हें जामनगर के एक अस्पताल में ले जाया गया है. इनमें से एक के पेट में, जबकि दूसरे के पैर में गोली लगी है.’

अधिकारी ने कहा कि पुलिस मामले की जांच कर रही है और उन कारणों का पता लगा रही है, जिससे विवाद हुआ.

एनडीटीवी के मुताबिक, पुलिस रिपोर्ट में आरोपी की पहचान कॉन्स्टेबल एस. इनौचा सिंह के रूप में हुई है. मारे गए दो जवान थोइबा सिंह और जितेंद्र सिंह थे, जबकि कांस्टेबल चोराजीत और रोहिकाना इस घटना में घायल हुए हैं. ये सभी मणिपुर के हैं.

गुजरात में 1 और 5 दिसंबर को दो चरण में होंगे विधानसभा चुनाव होंगे और मतगणना 8 दिसंबर को की जाएगी.

(समाचार एजेंसी भाषा से इनपुट के साथ)