गुजरात: प्रधानमंत्री मोदी के ख़िलाफ़ आपत्तिजनक पोस्टर लगाने के आरोप में आठ लोग गिरफ़्तार

गुजरात के अहमदाबाद शहर में बीते 30 मार्च को सार्वजनिक स्थानों और सरकारी संपत्तियों पर ‘मोदी हटाओ देश बचाओ’ जैसे नारे लिखे पोस्टर लगाए गए थे. आम आदमी पार्टी की ओर से कहा गया है कि गिरफ़्तार किए गए लोग पार्टी के कार्यकर्ता हैं. पार्टी का आरोप है कि पुलिस कार्रवाई से पता चलता है कि भाजपा डरी हुई है.

/
गुजरात के अहमदाबाद में 30 मार्च को विभिन्न जगहों पर 'मोदी हटाओ देश बचाओ' वाले पोस्टर लगाए गए. (फोटो साभार: ट्विटर/@HasanSafin)

गुजरात के अहमदाबाद शहर में बीते 30 मार्च को सार्वजनिक स्थानों और सरकारी संपत्तियों पर ‘मोदी हटाओ देश बचाओ’ जैसे नारे लिखे पोस्टर लगाए गए थे. आम आदमी पार्टी की ओर से कहा गया है कि गिरफ़्तार किए गए लोग पार्टी के कार्यकर्ता हैं. पार्टी का आरोप है कि पुलिस कार्रवाई से पता चलता है कि भाजपा डरी हुई है.

गुजरात के अहमदाबाद में 30 मार्च को विभिन्न जगहों पर ‘मोदी हटाओ देश बचाओ’ वाले पोस्टर लगाए गए. (फोटो साभार: ट्विटर/@HasanSafin)

नई दिल्ली: गुजरात के अहमदाबाद शहर में सार्वजनिक स्थानों और सरकारी संपत्तियों पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ कथित रूप से ‘आपत्तिजनक नारों’ से संबंधित पोस्टर लगाने के आरोप में आठ लोगों को गिरफ्तार किया गया है. पुलिस ने 31 मार्च को यह जानकारी दी.

द हिंदू में प्रकाशित एक रिपोर्ट के मुताबिक, अहमदाबाद क्राइम ब्रांच ने कहा कि 30 मार्च को शहर के विभिन्न हिस्सों में ‘अनधिकृत तरीके’ से ‘मोदी हटाओ, देश बचाओ’ नारे लिखे पोस्टर लगाए गए थे.

पुलिस ने कहा कि उक्त घटनाओं की जांच के दौरान आठ लोगों को गिरफ्तार किया गया है.

गिरफ्तार लोगों की पहचान – नटवरभाई पोपटभाई, जतिनभाई चंद्रकांतभाई पटेल, कुलदीप शरदकुमार भट्ट, बिपिन रवींद्रभाई शर्मा, अजय सुरेशभाई चौहान, अरविंद गोरजीभाई चौहान, जीवनभाई वासुभाई माहेश्वरी और परेश वासुदेवभाई तुलसिया – के रूप में हुई है.

इस घटना पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए गुजरात आम आदमी पार्टी के अध्यक्ष ईशुदान गढ़वी ने 30 मार्च को कहा कि गिरफ्तार लोग पार्टी के कार्यकर्ता थे और आरोप लगाया कि पुलिस कार्रवाई से पता चलता है कि भाजपा डरी हुई है.

गढ़वी ने ट्वीट कर कहा, ‘भाजपा की तानाशाही देखो! मोदी हटाओ देश बचाओ के पोस्टर मामले में गुजरात में आम आदमी पार्टी के कार्यकताओं पर आईपीसी की विविध धाराएं लगाकर जेल में बंद कर दिया है! ये मोदी और भाजपा का डर नहीं है तो और क्या है? चाहे जितना भी जोर लगा लो! आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ता लड़ेंगे!’

इस बीच, आप के राज्य संयोजक गोपाल राय ने 30 मार्च को कहा कि आम आदमी पार्टी (आप) ने 22 राज्यों में ‘मोदी हटाओ, देश बचाओ’ जैसे नारों के साथ एक राष्ट्रव्यापी पोस्टर अभियान शुरू किया.

गोपाल राय ने एक संवाददाता सम्मेलन में यह भी आरोप लगाया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शिक्षा-स्वास्थ्य व्यवस्था को दुरुस्त करने और बेरोजगारी दूर करने के बजाय देश की लोकतांत्रिक व्यवस्थाओं को खत्म करने में लगे हैं.

उन्होंने कहा, ‘देश भर के 22 राज्यों में हिंदी, अंग्रेजी और अन्य सभी क्षेत्रीय भाषाओं में पोस्टर लगाए जा रहे हैं. इस अभियान का उद्देश्य पूरे देश में यह संदेश देना है कि कैसे प्रधानमंत्री मोदी किसानों से किए गए अपने वादे को पूरा करने में विफल रहे, मजदूरों के अधिकारों को छीन लिया, विश्वविद्यालयों में छात्रों का दमन किया. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी देश की लोकतांत्रिक व्यवस्था को खत्म करने में लगे हैं.’

राय ने कहा कि 10 अप्रैल से इसी तरह के पोस्टर देशभर के विश्वविद्यालयों में छात्रों को अभियान के प्रति जागरूक करने के लिए लगाए जाएंगे.

मालूम हो कि इससे पहले 23 मार्च को आप ने जंतर-मंतर पर ‘मोदी हटाओ, देश बचाओ’ के नारे के तहत एक बड़ी जनसभा की थी, जिसे आप नेता अरविंद केजरीवाल और भगवंत मान ने संबोधित किया था. इसके अलावा ‘मोदी हटाओ, देश बचाओ’ पोस्टर लगाने के संबंध में दिल्ली पुलिस ने 100 एफआईआर दर्ज करने के साथ छह लोगों को गिरफ्तार किया था.

pkv games bandarqq dominoqq