‘हिंदू राष्ट्र पंचायत’ में हुआ उत्तर-पूर्वी दिल्ली को ‘पहला हिंदू राष्ट्र ज़िला’ बनाने का आह्वान

करावल नगर में रविवार को आयोजित 'हिंदू राष्ट्र पंचायत' में भाजपा नेता और यूनाइटेड हिंदू फ्रंट के अंतरराष्ट्रीय कार्यकारी अध्यक्ष जय भगवान गोयल ने क्षेत्र में मुस्लिमों को घर न बेचने और उनके साथ कारोबार न करने का आह्वान करते हुए कहा कि उनका उद्देश्य पूर्वोत्तर दिल्ली को पहला 'हिंदू राष्ट्र ज़िला' बनाना है. पुलिस ने आयोजन के लिए अनुमति न लिए जाने को लेकर केस दर्ज किया है.

/
करावल नगर में हुई 'हिंदू राष्ट्र पंचायत'. (फोटो साभार: फेसबुक/jaibhagwangoyal59)

करावल नगर में रविवार को आयोजित ‘हिंदू राष्ट्र पंचायत’ में भाजपा नेता और यूनाइटेड हिंदू फ्रंट के अंतरराष्ट्रीय कार्यकारी अध्यक्ष जय भगवान गोयल ने क्षेत्र में मुस्लिमों को घर न बेचने और उनके साथ कारोबार न करने का आह्वान करते हुए कहा कि उनका उद्देश्य पूर्वोत्तर दिल्ली को पहला ‘हिंदू राष्ट्र ज़िला’ बनाना है. पुलिस ने आयोजन के लिए अनुमति न लिए जाने को लेकर केस दर्ज किया है.

करावल नगर में हुई ‘हिंदू राष्ट्र पंचायत’ में भाजपा नेता और यूनाइटेड हिंदू फ्रंट के अंतरराष्ट्रीय कार्यकारी अध्यक्ष जय भगवान गोयल. (फोटो साभार: फेसबुक/jaibhagwangoyal59)

नई दिल्ली: रविवार को पूर्वोत्तर दिल्ली के करावल नगर में आयोजित एक ‘हिंदू राष्ट्र पंचायत’ में यूनाइटेड हिंदू फ्रंट के सदस्यों ने ‘हिंदू राष्ट्र’ बनाने और ‘लव जिहाद’ को लेकर कार्रवाई करने का आह्वान किया.

इंडियन एक्सप्रेस के मुताबिक, पुलिस ने बताया कि कार्यक्रम आयोजित करने की अनुमति नहीं लेने के लिए आयोजकों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है. पुलिस उपायुक्त (पूर्वोत्तर) जॉय तिर्की ने बताया, ‘आयोजकों के खिलाफ आईपीसी की धारा 188 के तहत मामला दर्ज किया गया है. उन्होंने कार्यक्रम के लिए हमसे अनुमति नहीं ली थी.’

उल्लेखनीय है कि वहां मौजूद लोगों को संबोधित करते हुए भाजपा नेता और यूनाइटेड हिंदू फ्रंट के अंतरराष्ट्रीय कार्यकारी अध्यक्ष जय भगवान गोयल ने कहा, ‘हमारा उद्देश्य पूर्वोत्तर दिल्ली को पहला हिंदू राष्ट्र जिला बनाना है.’

गोयल ने कहा कि 2025 में आरएसएस के 100 साल पूरे होने से पहले उसका लक्ष्य देश को हिंदू राष्ट्र बनाने का सपना पूरा करना है. उन्होंने करावल नगर के निवासियों से अपने घरों को बेचने और मुसलमानों के साथ व्यापार करने से परहेज करने को कहा. उन्होंने कहा, ‘हम हिंदुओं की रक्षा के लिए पंचायत और विधानसभा स्तर पर इकाइयां बना रहे हैं.’

हिंदुस्तान की खबर के अनुसार,  उन्होंने कहा, ‘हम सबसे पहले उत्तर-पूर्वी दिल्ली को एक हिंदू राष्ट्र जिला बनाएंगे और फिर पूरे देश को हिंदू राष्ट्र बनाएंगे.’

साल 2020 की शुरुआत में हुए उत्तर-पूर्वी दिल्ली में हुए दंगों का जिक्र करते हुए गोयल ने दावा किया कि इलाके को ‘छोटा पाकिस्तान’ बनाने की साजिश की गई थी.

उन्होंने कहा, ‘ये टोपी वाले लोग पाकिस्तान जैसे इस्लामिक देशों के इशारे पर 2047 तक भारत को ‘गजवा-ए-हिंद’ में बदलने की योजना बना रहे हैं. अगर हम ‘त्रिशूल’ नहीं चलाते हैं और सड़कों पर नहीं आते हैं तो हमारी बहनों को बुर्का और बच्चों को टोपी पहनने के लिए मजबूर किया जा सकता है.’

इस कार्यक्रम में भाजपा के संसदीय बोर्ड के सदस्य पूर्व केंद्रीय मंत्री डॉ. सत्यनारायण जटिया और भाजपा सदस्य राम अवतार गुप्ता, उत्तरी दिल्ली के पूर्व महापौर अवतार सिंह समेत कई नेता शामिल हुए थे.

जटिया ने इस आयोजन के दौरान कहा कि वे सभी जो खुद को भारत माता की संतान मानते हैं, भाई-बहन हैं और इस परिवार में हर किसी का स्वागत है चाहे वह किसी भी धर्म का हो.

कार्यक्रम का समापन पैनलिस्टों द्वारा दर्शकों को ‘शिवास्त्र’ (एक तरह का त्रिशूल) वितरित करने के साथ हुआ. आगे यहां मौजूद लोगों को शपथ दिलाई गई और उनके सीने पर ‘जय हिंदू राष्ट्र’ का बिल्ला लगाया गया.

आयोजन में कथित हेट स्पीच के बारे में पूछे जाने पर डीसीपी तिर्की ने कहा, ‘इसकी जांच हो रही है. फिलहाल हमने आयोजकों द्वारा नियमों का उल्लंघन करने के लिए मामला दर्ज किया है.’

हिंदुस्तान के अनुसार, दिल्ली  भाजपा के एक प्रवक्ता ने इस आयोजन से किनारा किया है. अख़बार ने एक प्रवक्ता के हवाले से लिखा है कि पार्टी ने इस कार्यक्रम की अनुमति नहीं दी थी और जय भगवान गोयल पार्टी में किसी पद पर नहीं हैं.