महाराष्ट्र: पीएम मोदी पर कथित अपमानजनक पोस्ट के लिए आरटीआई कार्यकर्ता गिरफ़्तार

मुंबई पुलिस ने आरटीआई कार्यकर्ता ग़ुलाम क़ाज़ी को गिरफ़्तार करते हुए कहा है कि उन्होंने एक फेसबुक पोस्ट में  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृह मंत्री अमित शाह और भाजपा नेता किरीट सोमैया समेत अन्य के ख़िलाफ़ 'अपमानजनक' टिप्पणी की है.

आरटीआई कार्यकर्ता गुलाम काजी. (फोटो साभार: एएनआई)

मुंबई पुलिस ने आरटीआई कार्यकर्ता ग़ुलाम क़ाज़ी को गिरफ़्तार करते हुए कहा है कि उन्होंने एक फेसबुक पोस्ट में  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृह मंत्री अमित शाह और भाजपा नेता किरीट सोमैया समेत अन्य के ख़िलाफ़ ‘अपमानजनक’ टिप्पणी की है.

आरटीआई कार्यकर्ता गुलाम काजी. (फोटो साभार: एएनआई)

मुंबई: मुंबई पुलिस ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृह मंत्री अमित शाह और भाजपा नेता किरीट सोमैया समेत अन्य के खिलाफ ‘अपमानजनक’ टिप्पणी करने के आरोप में एक सूचना का अधिकार (आरटीआई) कार्यकर्ता को गिरफ्तार किया है. पुलिस ने शनिवार को यह जानकारी दी.

एनडीटीवी के मुताबिक, पुलिस ने कहा कि आरोपी की पहचान गुलाम काजी के रूप में हुई है जो एक आरटीआई कार्यकर्ता हैं.

पुलिस ने कहा, ‘हमने आरोपी के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 509, 500, 506 (2) और 504 के तहत मामला दर्ज किया है और उसे हिरासत में ले लिया है.’

मुंबई के साकीनाका थाने के एक अधिकारी ने बताया कि आरोपी ने एक फेसबुक पोस्ट में प्रधानमंत्री और अन्य नेताओं के खिलाफ कथित तौर पर अपमानजनक टिप्पणी की थी.

पुलिस ने कहा, ‘आरोपी ने कथित तौर पर उन्हें धमकी दी.’

गौरतलब है कि इससे पहले इसी साल अप्रैल में पुलिस ने एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया था, जिसने 24 अप्रैल को कोच्चि यात्रा के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर आत्मघाती बम हमले की धमकी देने वाला एक पत्र लिखा था.

उससे पहले मार्च में दिल्ली की एक अदालत ने प्रधानमंत्री मोदी को गाली देने और जान से मारने की धमकी देने के आरोपी एक व्यक्ति को बरी कर दिया था. अदालत ने आरोपी को संदेह का लाभ देते हुए बरी कर दिया. अदालत ने कहा था कि अभियोजन पक्ष संदेह से परे आरोपों को साबित नहीं कर सका. अदालत ने जांच के तरीके और सार्वजनिक गवाहों के शामिल नहीं होने पर गंभीर सवाल उठाए थे.