सेंगोल का धन्यवाद करने के लिए तमिलनाडु से एनडीए के 25 से ज़्यादा सांसद चुनकर भेजें: गृह मंत्री

मोदी सरकार के नौ साल पूरे होने पर भाजपा द्वारा चलाए जा रहे अभियान के तहत वेल्लोर में आयोजित एक जनसभा में गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि नए संसद में 'सेंगोल' के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का धन्यवाद करने के लिए राज्य की जनता वहां से आगामी लोकसभा चुनाव में पच्चीस एनडीए सांसद चुने.

वेल्लोर की जनसभा में चांदी के 'सेंगोल' के साथ गृह मंत्री अमित शाह. (फोटो साभार: फेसबुक/@amitshahofficial)

मोदी सरकार के नौ साल पूरे होने पर भाजपा द्वारा चलाए जा रहे अभियान के तहत वेल्लोर में आयोजित एक जनसभा में गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि नए संसद में ‘सेंगोल’ के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का धन्यवाद करने के लिए राज्य की जनता वहां से आगामी लोकसभा चुनाव में पच्चीस एनडीए सांसद चुने.

वेल्लोर की जनसभा में चांदी के ‘सेंगोल’ के साथ गृह मंत्री अमित शाह. (फोटो साभार: फेसबुक/@amitshahofficial)

नई दिल्ली: बीते रविवार को केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने तमिलनाडु की जनता से अपील की कि अगले साल होने वाले लोकसभा चुनाव में वे नए संसद भवन में ‘सेंगोल’ स्थापित करने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के प्रति आभार व्यक्त करने के लिए एनडीए के 25 से अधिक प्रतिनिधियों को चुनकर संसद भेजें. राज्य में लोकसभा की कुल 39 सीटें हैं.

द हिंदू के अनुसार, शाह मोदी सरकार के नौ सालों की उपलब्धियां बताने वाले भाजपा के महीनेभर से चल अभियान के तहत वेल्लोर में आयोजित एक जनसभा को संबोधित कर रहे थे.

शाह ने मोदी सरकार के 2024 आम चुनावों में जीत का दावा करते हुए कहा,  ‘2024 में फिर एक बार 300 से अधिक सीटों के साथ नरेंद्र मोदी सरकार बनने वाली है. मैं आपको विनती करने आया हूं कि आप तमिलनाडु से एनडीए के 25 साथी देश की संसद में सेंगोल के लिए मोदी जी का धन्यवाद करने के लिए भेज दीजिए.’

उन्होंने जोड़ा कि 2024 में एनडीए के पच्चीस से अधिक साथी नए मंत्रिमंडल में नरेंद्र मोदी के साथ शपथ लेंगे. इंडिया टुडे के अनुसार, इसी कार्यक्रम में न्यू जस्टिस पार्टी के संस्थापक एसी षणमुगम ने शाह को चांदी का सेंगोल भेंट किया, जिसे लेकर उन्होंने तस्वीरें खिंचवाईं.

शाह ने इसी जनसभा में तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एमके स्टालिन को संबोधित करते हुए कहा, ‘स्टालिन जी! आपने पूछा था कि मोदी सरकार ने राज्य के लिए क्या किया, मैं यहां नौ साल का हिसाब देने आया हूं. आप कान खोलकर सुन लो और अगर हिम्मत है तो जवाब देना. आप 2004 से 2014 तक आप यूपीए सरकार में हिस्सेदार थे, आपके मंत्री थे, तब तमिलनाडु को ‘डेवोलुशन फंड’ 95 हजार करोड़ रुपये मिला था. दस साल के इस 95 हजार करोड़ को मोदी जी ने 2,47 लाख करोड़ रुपये कर दिया है.’

उन्होंने दावा किया कि राज्य में विभिन्न राष्ट्रीय राजमार्ग परियोजनाओं के लिए मोदी सरकार ने अपने नौ सालों में 58 हजार करोड़ रुपये दिए हैं. उन्होंने मोदी वंदेभारत एक्सप्रेस, चेन्नई एयरपोर्ट के नए टर्मिनल जैसी विभिन्न परियोजनाओं को उनकी सरकार की उपलब्धि बताया.

मदुरै में एम्स बनने में देरी को लेकर आलोचना के जवाब में गृह मंत्री ने कहा कि पिछली यूपीए सरकारों का हिस्सा होने पर द्रमुक राज्य में एम्स बनवाने में विफल क्यों रही. उन्होंने जोड़ा की एम्स फ़िलहाल अस्थायी परिसर में चल रहा है और जल्द ही नया परिसर बनना शुरू होगा.

उन्होंने कांग्रेस और द्रमुक पर ‘टू जी, थ्री जी, फोर जी’ पार्टी कहते हुए निशाना साधा. उन्होंने कहा, ‘ये कांग्रेस और डीएमके टू जी, थ्री जी और फोर जी पार्टी हैं. मैं 2 जी के भ्रष्टाचार की बात नहीं कर रहा हूं. मारन परिवार टू जी है इसलिए दो जनरेशन आकर भ्रष्टाचार कर रहे हैं, करुणानिधि परिवार की तीन पीढ़ियां राजनीति में आकर भ्रष्टाचार का काम कर रही हैं. और गांधी परिवार फोर जी है. अब समय आ गया है कि इन्हें निकालकर तमिलनाडु के बेटे को यहां का शासन दिया जाए.’