उत्तर प्रदेश: आगरा में घायल व्यक्ति पर पेशाब करने के मामले में दो गिरफ़्तार

उत्तर प्रदेश के आगरा का मामला है. सोशल मीडिया में वायरल 30 सेकंड के वीडियो में आरोपी, घायल व्यक्ति के सिर पर लात मारते हुए भी दिखाई दे रहा है, जो ज़मीन पर बेहोश पड़ा हुआ है. आरोपी और अन्य लोग घायल व्यक्ति को गाली देते हुए भी सुनाई दे रहे हैं.

/
आगरा में हुई घटना से संबंधित वीडियो का स्क्रीनग्रैब.

उत्तर प्रदेश के आगरा का मामला है. सोशल मीडिया में वायरल 30 सेकंड के वीडियो में आरोपी, घायल व्यक्ति के सिर पर लात मारते हुए भी दिखाई दे रहा है, जो ज़मीन पर बेहोश पड़ा हुआ है. आरोपी और अन्य लोग घायल व्यक्ति को गाली देते हुए भी सुनाई दे रहे हैं.

आगरा में हुई घटना से संबंधित वीडियो का स्क्रीनग्रैब.

नई दिल्ली: सोशल मीडिया पर सोमवार (24 जुलाई) एक वीडियो व्यापक रूप से प्रसारित हुआ, जिसमें एक युवक को जमीन पर बेहोश पड़े एक घायल व्यक्ति पर पेशाब करते हुए देखा जा सकता है. पुलिस ने कहा कि एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद दो व्यक्तियों को गिरफ्तार किया गया है.

30 सेकंड के इस वीडियो में आरोपी घायल व्यक्ति के सिर पर लात मारते हुए भी दिखाई दे रहा है, जो जमीन पर बेहोश पड़ा हुआ है. आरोपी और अन्य लोग पीड़ित को गाली देते हुए भी सुनाई दे रहे हैं.

पुलिस ने बताया कि वीडियो करीब तीन-चार महीने पुराना है.

इंडियन एक्सप्रेस में प्रकाशित एक रिपोर्ट के अनुसार, जांच के बाद पुलिस को पता चला कि इस संबंध में पीड़ित द्वारा आगरा के किसी भी पुलिस स्टेशन में कोई शिकायत दर्ज नहीं कराई गई थी. बाद में पता चला कि वीडियो तीन-चार महीने पुराना था और आरोपी की पहचान आदित्य के रूप में हुई है.

आरोपी पर भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) की धारा 307 (हत्या का प्रयास) और अन्य प्रावधानों के तहत मामला दर्ज किया गया है.

डिप्टी पुलिस कमिश्नर (शहर) सूरत कुमार राय ने कहा, हम वीडियो में शामिल अन्य युवकों की भी जांच कर रहे हैं. गिरफ्तार युवक आदित्य को अदालत में पेश किया जाएगा और कानूनी कार्रवाई की जाएगी.’

उन्होंने कहा, ‘पीड़ित और आरोपी एक ही गिरोह के हैं और ऐसा लगता है कि ऐसा हो रहा है. आपसी दुश्मनी का मामला है.’

द प्रिंट की रिपोर्ट के मुताबिक, जांच का नेतृत्व कर रहे सिकंदरा इंस्पेक्टर आनंद कुमार शाही ने दावा किया कि आरोपी आपराधिक मानसिकता वाला युवक है और उसके खिलाफ कई मामले दर्ज हैं.

घटना का जिक्र करते हुए इंस्पेक्टर ने कहा कि आदित्य को उसके एक साथी भोला के साथ गिरफ्तार किया गया है, जबकि वीडियो शूट करने वाले तीसरे व्यक्ति की पहचान अभी भी अज्ञात है.

शाही के मुताबिक, पुलिस ने कथित पीड़ित की पहचान फतेहपुर सीकरी निवासी विक्की के रूप में की है.

इंस्पेक्टर ने कहा कि जब पुलिस यह जानने के लिए विक्की के माता-पिता के पास पहुंची कि उन्होंने मामले में एफआईआर क्यों नहीं दर्ज कराई, तो उन्होंने कुछ नहीं कहा. उन्होंने दावा किया कि जब पुलिस पहुंची तो विक्की भी अपने घर पर मौजूद नहीं था.

मालूम हो कि हाल ही में मध्य प्रदेश के सीधी जिले में एक व्यक्ति द्वारा आदिवासी युवक पर पेशाब करने की घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर सामने आने के बाद भारी आक्रोश फैल गया था.

हमलावर व्यक्ति की पहचान प्रवेश शुक्ला के रूप में हुई थी. पुलिस ने 4 जुलाई को उसे गिरफ्तार कर उसके खिलाफ राष्ट्रीय सुरक्षा अधिनियम और अनुसूचित जाति और अनुसूचित जनजाति (अत्याचार निवारण) अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया था.

इसी तरह का एक मामला इस महीने की शुरुआत में आंध्र प्रदेश के प्रकाशम जिले से सामने आया था. द हिंदू की रिपोर्ट के अनुसार, नौ युवकों के एक समूह ने एक आदिवासी व्यक्ति से असहमति के बाद कथित तौर पर मारपीट की और फिर उसके चेहरे पर पेशाब कर दिया था.

बीते 20 जुलाई तक इस मामले में तीन पुरुषों और तीन नाबालिगों को गिरफ्तार किया गया था और स्थानीय पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ अत्याचार निवारण अधिनियम लागू किया है.

bandarqq pkv games dominoqq slot garansi slot pulsa slot bonus mpo