केरल विस्फोट को जिहाद से जोड़ने पर केंद्रीय मंत्री राजीव चंद्रशेखर पर एफआईआर समेत अन्य ख़बरें

द वायर बुलेटिन: आज की ज़रूरी ख़बरों का अपडेट.

(फोटो: द वायर)

द वायर बुलेटिन: आज की ज़रूरी ख़बरों का अपडेट.

(फोटो: द वायर)

केरल पुलिस ने केंद्रीय सूचना प्रौद्योगिकी मंत्री राजीव चंद्रशेखर के खिलाफ एक्स (पूर्व में ट्विटर) पर किए उनके उस पोस्ट के चलते एफआईआर दर्ज की है जिसमें उन्होंने राज्य में रविवार को एक ईसाई प्रार्थना सभा में हुए धमाकों के लिए ‘हमास द्वारा जिहाद के खुले आह्वान’ को जिम्मेदार ठहराया था. पोस्ट में उन्होंने मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन पर तुष्टिकरण की राजनीति करने का आरोप लगाते हुए लिखा था कि विजयन दिल्ली में बैठकर इजरायल के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे हैं, जबकि केरल में आतंकवादी संगठन हमास द्वारा जिहाद के खुले आह्वान के कारण निर्दोष ईसाइयों पर हमले और बम विस्फोट हो रहे हैं. चंद्रशेखर के खिलाफ आईपीसी की धारा 153 (दंगे भड़ाकाना), 153(ए) (विभिन्न समुदायों के बीच द्वेष बढ़ाना) और केरल पुलिस अधिनियम की धारा 120(ओ) (संचार के किसी भी माध्यम से उपद्रव खड़ा करना और सार्वजनिक आदेश का उल्लंघन करना) लगाई गई हैं.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को श्री सोमनाथ ट्रस्ट का अध्यक्ष चुना गया है. यह धर्मार्थ ट्रस्ट गुजरात के वेरावल स्थित सोमनाथ मंदिर का मालिकाना हक रखता है और उसका प्रबंधन करता है. अध्यक्ष के रूप में मोदी का कार्यकाल 5 वर्ष का होगा. ट्रस्ट के 74 साल के इतिहास में यह पहली बार है कि किसी अध्यक्ष को 5 वर्षीय कार्यकाल के लिए चुना गया है. इससे पहले अध्यक्ष का कार्यकाल एक वर्ष का हुआ करता था, लेकिन हाल ही में ट्रस्ट के नियमों में संशोधन करके इसे बढ़ाकर 5 वर्ष कर दिया गया था.

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पर राष्ट्रगान का अपमान करने का आरोप लगाने वाली एक याचिका को मुंबई की एक अदालत ने खारिज कर दिया है. भाजपा की मुंबई इकाई के एक सदस्य द्वारा आरोप लगाया गया था कि दिसंबर 2021 में शहर में आयोजित एक कार्यक्रम में शामिल हुईं बनर्जी राष्ट्रगान बजते समय खड़ी नहीं हुई थीं, वह कुर्सी पर बैठे हुए ही राष्ट्रगान गाने लगीं और फिर अचानक से खड़ी हुईं और राष्ट्रगान के दौरान ही कार्यक्रम छोड़कर चली गईं. याचिका खारिज करते हुए अदालत ने कहा कि यह कोई अपराध नहीं है.

आंध्र प्रदेश हाईकोर्ट ने तेलुगु देशम पार्टी प्रमुख और राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री चंद्रबाबू नायडू को मंगलवार को आंध्र प्रदेश कौशल विकास निगम में कथित घोटाले के मामले में चिकित्सा आधार पर 28 नवंबर तक के लिए चार सप्ताह के लिए अंतरिम जमानत दे दी. इंडियन एक्सप्रेस के मुताबिक, हाईकोर्ट ने नायडू को अस्पताल में इलाज कराने के अलावा किसी भी अन्य गतिविधि में भाग न लेने, फोन पर बातचीत या उसका इस्तेमाल न करने और किसी भी राजनीतिक गतिविधि में शामिल न होने या मीडिया से बात न करने के निर्देश दिए हैं. 9 सितंबर को गिरफ्तार किए गए नायडू 53 दिन से जेल में हैं.

मणिपुर में जारी जातीय संघर्ष और अशांत हालात के बीच मंगलवार को संदिग्ध उग्रवादियों ने म्यांमार की सीमा से लगे राज्य के मोरेह शहर में एक उप-विभागीय पुलिस अधिकारी (एसडीपीओ) की गोली मारकर हत्या कर दी. इंडियन एक्सप्रेस के मुताबिक, इंफाल से मोरेह के लिए निकले राज्य बल के जवानों और असम राइफल्स की एक टुकड़ी पर शाम के समय हमला किया गया. भारत-म्यांमार रोड पर दो स्थानों पर गोलीबारी की गई, जिसमें कम से कम तीन पुलिस कर्मी घायल हुए हैं. मृतक पुलिसकर्मी का नाम चिंगथम आनंद कुमार है. वह मेईतेई समुदाय से हैं. वह पूर्व में पुलिस वीरता पदक भी पा चुके थे.

मोबाइल फोन निर्माता कंपनी एप्पल ने विपक्ष के कई शीर्ष नेताओं और कुछ पत्रकारों को एक ईमेल भेजकर चेतावनी दी है कि उनके आईफोन से सरकार-प्रायोजित हमलावर छेड़छाड़ करने की कोशिश कर रहे हैं. कंपनी ने चेतावनी को गंभीरता से लेने की भी बात कही है. चेतावनी में कहा गया है कि सरकार-प्रायोजित हमलावर आपकी एप्पल आईडी से जुड़े आईफोन से दूर से छेड़छाड़ करने की कोशिश कर रहे हैं. चेतावनी प्राप्त करने वालों में द वायर के संस्थापक संपादक सिद्धार्थ वरदराजन भी शामिल हैं.

https://arch.bru.ac.th/wp-includes/js/pkv-games/ https://arch.bru.ac.th/wp-includes/js/bandarqq/ https://arch.bru.ac.th/wp-includes/js/dominoqq/ https://ojs.iai-darussalam.ac.id/platinum/slot-depo-5k/ https://ojs.iai-darussalam.ac.id/platinum/slot-depo-10k/ https://ikpmkalsel.org/js/pkv-games/ http://ekip.mubakab.go.id/esakip/assets/ http://ekip.mubakab.go.id/esakip/assets/scatter-hitam/ https://speechify.com/wp-content/plugins/fix/scatter-hitam.html https://www.midweek.com/wp-content/plugins/fix/ https://www.midweek.com/wp-content/plugins/fix/bandarqq.html https://www.midweek.com/wp-content/plugins/fix/dominoqq.html https://betterbasketball.com/wp-content/plugins/fix/ https://betterbasketball.com/wp-content/plugins/fix/bandarqq.html https://betterbasketball.com/wp-content/plugins/fix/dominoqq.html https://naefinancialhealth.org/wp-content/plugins/fix/ https://naefinancialhealth.org/wp-content/plugins/fix/bandarqq.html https://onestopservice.rtaf.mi.th/web/rtaf/ https://www.rsudprambanan.com/rembulan/pkv-games/ depo 20 bonus 20 depo 10 bonus 10 poker qq pkv games bandarqq pkv games pkv games pkv games pkv games dominoqq bandarqq