साल 2022 में महिलाओं के ख़िलाफ़ सबसे ज़्यादा एसिड अटैक की घटनाएं बेंगलुरु शहर में हुईं

राष्ट्रीय अपराध रिकॉर्ड ब्यूरो के आंकड़ों के मुताबिक, 19 महानगरों में से बेंगलुरु शीर्ष पर था, जहां साल 2022 में 8 महिलाएं एसिड हमले की शिकार हुईं. दूसरे स्थान पर दिल्ली था, जहां 7 महिलाएं एसिड हमलों का शिकार हुईं. इसके बाद अहमदाबाद ऐसे 5 मामलों के साथ तीसरे स्थान पर रहा.

/
(इलस्ट्रेशन: परिप्लब चक्रवर्ती/द वायर)

राष्ट्रीय अपराध रिकॉर्ड ब्यूरो के आंकड़ों के मुताबिक, 19 महानगरों में से बेंगलुरु शीर्ष पर था, जहां साल 2022 में 8 महिलाएं एसिड हमले की शिकार हुईं. दूसरे स्थान पर दिल्ली था, जहां 7 महिलाएं एसिड हमलों का शिकार हुईं. इसके बाद अहमदाबाद ऐसे 5 मामलों के साथ तीसरे स्थान पर रहा.

(इलस्ट्रेशन: परिप्लब चक्रवर्ती/द वायर)

नई दिल्ली: राष्ट्रीय अपराध रिकॉर्ड ब्यूरो (एनसीआरबी) द्वारा जारी नवीनतम रिपोर्ट में कहा गया है कि कर्नाटक की राजधानी बेंगलुरु में 2022 में महिलाओं के खिलाफ सबसे ज्यादा एसिड हमले देखे गए. बेंगलुरु शहर पुलिस ने आठ मामले दर्ज किए.

एनडीटीवी की रिपोर्ट के मुताबिक, आंकड़ों से पता चलता है कि एनसीआरबी डेटा में सूचीबद्ध 19 महानगरीय शहरों में से बेंगलुरु शीर्ष पर था, जहां पिछले साल आठ महिलाएं एसिड हमले की शिकार हुईं. दूसरे स्थान पर दिल्ली थी, जहां 2022 में 7महिलाएं एसिड हमलों का शिकार हुईं. इसके बाद अहमदाबाद ऐसे 5 मामलों के साथ तीसरे स्थान पर रहा.

इस अवधि में हैदराबाद और अहमदाबाद जैसे महानगरीय शहरों ने 2022 में हमले के प्रयास के 2 ऐसे मामले दर्ज किए.

पिछले साल बेंगलुरु को हिला देने वाले एसिड हमले के प्रमुख मामलों में से एक 24 वर्षीय एम. कॉम स्नातक का मामला था, जिस पर 28 अप्रैल को उस समय हमला किया गया था, जब वह काम पर जा रही थी. पुलिस के मुताबिक, आरोपी कई सालों से युवती का पीछा कर रहा था.

उसने उससे शादी के लिए संपर्क किया और जब उसने प्रस्ताव ठुकरा दिया तो उसने उस पर तेजाब फेंक दिया. उस व्यक्ति को मई में तिरुवन्नामलाई आश्रम से गिरफ्तार किया गया, जहां वह कथित तौर पर ‘स्वामी’ के भेष में छिपा हुआ था. जून 2023 में युवती को कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्धारमैया के कार्यालय द्वारा उनके सचिवालय में अनुबंध के आधार पर नौकरी की पेशकश की गई थी.

इसी तरह का एक और मामला 10 जून 2022 को सामने आया था, जिसमें एक व्यक्ति ने कथित तौर पर अपनी महिला मित्र के चेहरे पर एसिड फेंक दिया था, क्योंकि उसने उसका विवाह प्रस्ताव ठुकरा दिया था.

pkv games https://sobrice.org.br/wp-includes/dominoqq/ https://sobrice.org.br/wp-includes/bandarqq/ https://sobrice.org.br/wp-includes/pkv-games/ http://rcgschool.com/Viewer/Files/dominoqq/ https://www.rejdilky.cz/media/pkv-games/ https://postingalamat.com/bandarqq/ https://www.ulusoyenerji.com.tr/fileman/Uploads/dominoqq/ https://blog.postingalamat.com/wp-includes/js/bandarqq/ https://readi.bangsamoro.gov.ph/wp-includes/js/depo-25-bonus-25/ https://blog.ecoflow.com/jp/wp-includes/pomo/slot77/ https://smkkesehatanlogos.proschool.id/resource/js/scatter-hitam/ https://ticketbrasil.com.br/categoria/slot-raffi-ahmad/ https://tribratanews.polresgarut.com/wp-includes/css/bocoran-admin-riki/ pkv games bonus new member 100 dominoqq bandarqq akun pro monaco pkv bandarqq dominoqq pkv games bandarqq dominoqq http://ota.clearcaptions.com/index.html http://uploads.movieclips.com/index.html http://maintenance.nora.science37.com/ http://servicedesk.uaudio.com/ https://www.rejdilky.cz/media/slot1131/ https://sahivsoc.org/FileUpload/gacor131/ bandarqq pkv games dominoqq https://www.rejdilky.cz/media/scatter/ dominoqq pkv slot depo 5k slot depo 10k bandarqq https://www.newgin.co.jp/pkv-games/ https://www.fwrv.com/bandarqq/ dominoqq pkv games dominoqq bandarqq judi bola euro depo 25 bonus 25