बिहार: दलित महिला को पुलिसकर्मी द्वारा डंडे से सरेआम पीटने का वीडियो सामने आया

बिहार के सीतामढी में सार्वजनिक रूप से एक पुलिसकर्मी द्वारा एक दलित महिला की पिटाई का एक वीडियो वायरल हो गया है. पुलिस का दावा है कि अपहरण के एक मामले में दो पक्षों के बीच हुई लड़ाई के बाद पुलिसकर्मी केवल कानून व्यवस्था बनाए रखने की कोशिश कर रहे थे.

बिहार के सीतामढ़ी जिले में पुलिसकर्मी द्वारा महिला को पीटने की घटना का स्क्रीनग्रैब.

बिहार के सीतामढ़ी ज़िले में सार्वजनिक रूप से एक पुलिसकर्मी द्वारा एक दलित महिला की पिटाई का एक वीडियो सामने आया है. पुलिस का दावा है कि अपहरण के एक मामले में दो पक्षों के बीच हुई लड़ाई के बाद पुलिसकर्मी केवल क़ानून व्यवस्था बनाए रखने की कोशिश कर रहे थे.

(प्रतीकात्मक फोटो साभार: Youth For Human Rights Documentation)

नई दिल्ली: बिहार के सीतामढ़ी जिले में सार्वजनिक रूप से एक पुलिसकर्मी द्वारा एक दलित महिला की पिटाई का एक वीडियो सामने आया है. लोगों ने इस पर कार्रवाई करने की मांग की. लेकिन पुलिस का दावा है कि अपहरण के एक मामले में दो पक्षों के बीच हुई लड़ाई के बाद पुलिसकर्मी केवल कानून व्यवस्था बनाए रखने की कोशिश कर रहे थे.

एनडीटीवी की रिपोर्ट के मुताबिक, वीडियों में सुरसंड थाने के प्रभारी इंस्पेक्टर राजकिशोर सिंह को सड़क पर महिला को डंडे से पीटते देखा जा सकता है. उन्होंने सुरसंड बाजार में भीड़ के गुस्से के बीच उसे कई बार मारा.

घटना के दौरान पुलिसकर्मी को वर्दी था, जिससे जनता में आक्रोश फैल गया. सीतामढ़ी पुलिस ने एक बयान में कहा कि घटना की जांच के आदेश दे दिए गए हैं.

पुलिस की यह कार्रवाई कथित तौर पर सड़क पर लड़ रहीं दो महिलाओं को अलग करने के लिए की गई.

उपमंडल पुलिस अधिकारी (एसडीपीओ) विनोद कुमार ने एक वीडियो बयान में कहा कि यह घटना एक लड़की के अपहरण से जुड़ी है.

उन्होंने स्पष्ट किया, ‘लड़की को बचा लिया गया, लेकिन दोनों पक्ष पुलिस स्टेशन गए और बाहर आपस में झगड़ने लगे. इससे सड़क पर ट्रैफिक जाम हो गया और पुलिस ने भीड़ को तितर-बितर करने के लिए बल प्रयोग करना पड़ा.’