झारखंड: पति के साथ भारत घूमने आई विदेशी पर्यटक के साथ सामूहिक बलात्कार

घटना दुमका के हंसडीहा थानाक्षेत्र के कुरुमाहाट गांव के पास एक जंगल में हुई, जहां अपने पति के साथ मोटरसाइकिल पर भारत घूमने निकलीं 30 वर्षीय स्पेनिश महिला अस्थायी टेंट लगाकर रुकी थीं. दुमका एसपी के अनुसार, मामले में तीन लोगों को गिरफ़्तार किया गया है और बाक़ी की तलाश जारी है.

(प्रतीकात्मक फोटो साभार: ट्विटर)

घटना दुमका के हंसडीहा थानाक्षेत्र के कुरुमाहाट गांव के पास एक जंगल में हुई, जहां अपने पति के साथ मोटरसाइकिल पर भारत घूमने निकलीं 30 वर्षीय स्पेनिश महिला अस्थायी टेंट लगाकर रुकी थीं. दुमका एसपी के अनुसार, मामले में तीन लोगों को गिरफ़्तार किया गया है और बाक़ी की तलाश जारी है.

(प्रतीकात्मक फोटो साभार: ट्विटर)

नई दिल्ली: झारखंड पुलिस ने बताया है कि अपने पति के साथ भारत घूमने पहुंची एक स्पेनिश महिला (30) के साथ शुक्रवार की रात दुमका जिले के एक जंगल में पुरुषों के एक समूह ने कथित तौर पर सामूहिक बलात्कार किया.

द टेलीग्राफ के मुताबिक, दुमका पुलिस ने बताया है कि यह घटना दुमका जिला मुख्यालय से लगभग 42 किमी दूर हंसडीहा थानाक्षेत्र के कुरुमाहाट गांव में एक सुनसान जगह पर हुई, जहां कुछ असामाजिक तत्वों ने अस्थायी टेंट में सो रही स्पेनिश महिला के साथ यौन उत्पीड़न किया. बताया गया है कि उनके पति भी वहीं मौजूद थे.

अधिकारियों ने बताया है कि दोनों मोटरसाइकिल से दक्षिण एशिया का दौरा कर रहे थे. वे पहले ही पाकिस्तान और फिर बांग्लादेश घूम चुके हैं और एशिया के दौरे के तीसरे चरण में पश्चिम बंगाल के रास्ते भारत पहुंचे थे. यहां से उन्हें बिहार और फिर नेपाल जाना था.

शुक्रवार शाम करीब 5 बजे दंपति दुमका पहुंचे और कुरमाहाट से लगभग 2 किमी दूर कुंजी बस्ती के जंगल में एक टेंट लगाया. अधिकारियों ने कहा कि सात लोगों ने उन पर हमला किया. अधिकारियों ने कहा कि जब दोनों ने बलात्कार की कोशिश का विरोध करने की कोशिश की, तो आरोपियों ने उस उनकी पिटाई की और बाद में उनका सामान लेकर भाग गए.

दुमका के एसपी पीतांबर सिंह खेरवार ने बताया, ‘स्पेनिश महिला और उनके पति को हंसडीहा पुलिस की पेट्रोलिंग टीम ने जंगल के पास दुमका-भागलपुर रोड पर रात लगभग 10-11 बजे देखा था. उन्हें लगा कि उन दोनों के साथ कुछ हुआ है. चूंकि वे स्पैनिश भाषा में बात कर रहे थे, इसलिए पुलिस समझ नहीं पाई कि वे क्या कह रहे हैं. पुलिसकर्मी उन्हें सरैयाहाट सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र ले गई जहां डॉक्टरों ने मारपीट की पुष्टि की.

हालांकि पुलिस ने यह नहीं बताया कि आरोपियों ने पहले इन दोनों पर हमला क्यों किया, लेकिन महिला और उनके पति का उनकी आपबीती बताते हुए एक वीडियो सोशल मीडिया पर व्यापक रूप से साझा किया गया है जहां उन्होंने आरोप लगाया कि आरोपियों का मुख्य मकसद बलात्कार था.

इंस्टाग्राम पर साझा किए गए एक वीडियो में महिला ने स्पेनिश में बताती दिखती हैं कि आरोपियों ने उन्हें पीटा और लूट लिया, हालांकि बहुत कुछ नहीं ले गए, क्योंकि उनका मकसद रेप करना था.

एसपी ने बताया, ‘सूचना मिलते ही जांच शुरू कर दी गई थी.  हमने पीड़िता से बात की.पुलिस ने कथित तौर पर अपराध में शामिल तीन लोगों को गिरफ्तार किया है और पूछताछ के दौरान उन्होंने अपनी संलिप्तता स्वीकार की. आरोपियों ने कुछ और नाम भी लिए. हमने एक टीम बनाई है और अन्य आरोपियों को पकड़ने के लिए छापेमारी की जा रही है. हम इस संबंध में फॉरेंसिक टीम और सीआईडी की भी मदद ले रहे हैं.’

हालांकि, इस बाबत पुलिस ने क्या मामला दर्ज किया गया है या आरोपियों को किन आरोपों के तहत हिरासत में लिया गया है, इसका विवरण नहीं दिया है.

उधर, दुमका के सिविल सर्जन बच्चा प्रसाद सिंह ने समाचार एजेंसी पीटीआई को बताया है कि महिला और उनके पति का इलाज दुमका के फुलो झानो मेडिकल कॉलेज और अस्पताल में चल रहा था, जहां वे पुलिस एस्कॉर्ट के साथ सरैयाहाट सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र से मोटरसाइकिल पर लगभग 60 किमी की दूरी तय करके पहुंचे थे.

उन्होंने बताया, ‘दोनों खतरे से बाहर हैं और इलाज चल रहा है. शख्स को मामूली चोटें आई हैं. पीड़िता की मेडिकल जांच एक मेडिकल बोर्ड द्वारा की जाएगी जिसमें तीन स्त्री रोग विशेषज्ञ, एक रेडियोलॉजिस्ट, एक हड्डी रोग विशेषज्ञ और एक डेंटिस्ट शामिल होंगे, जिसकी अध्यक्षता मेडिकल कॉलेज के सुप्रिटेंडेंट करेंगे.’

pkv games https://sobrice.org.br/wp-includes/dominoqq/ https://sobrice.org.br/wp-includes/bandarqq/ https://sobrice.org.br/wp-includes/pkv-games/ http://rcgschool.com/Viewer/Files/dominoqq/ https://www.rejdilky.cz/media/pkv-games/ https://postingalamat.com/bandarqq/ https://www.ulusoyenerji.com.tr/fileman/Uploads/dominoqq/ https://blog.postingalamat.com/wp-includes/js/bandarqq/ https://readi.bangsamoro.gov.ph/wp-includes/js/depo-25-bonus-25/ https://blog.ecoflow.com/jp/wp-includes/pomo/slot77/ https://smkkesehatanlogos.proschool.id/resource/js/scatter-hitam/ https://ticketbrasil.com.br/categoria/slot-raffi-ahmad/ https://tribratanews.polresgarut.com/wp-includes/css/bocoran-admin-riki/ pkv games bonus new member 100 dominoqq bandarqq akun pro monaco pkv bandarqq dominoqq pkv games bandarqq dominoqq http://ota.clearcaptions.com/index.html http://uploads.movieclips.com/index.html http://maintenance.nora.science37.com/ http://servicedesk.uaudio.com/ https://www.rejdilky.cz/media/slot1131/ https://sahivsoc.org/FileUpload/gacor131/ bandarqq pkv games dominoqq https://www.rejdilky.cz/media/scatter/ dominoqq pkv slot depo 5k slot depo 10k bandarqq https://www.newgin.co.jp/pkv-games/ https://www.fwrv.com/bandarqq/ dominoqq pkv games dominoqq bandarqq judi bola euro depo 25 bonus 25