झारखंड: गोतस्करी के संदेह पर बुज़ुर्ग को निर्वस्त्र कर मोटरसाइकिल से बांधकर घसीटा

झारखंड के गढ़वा ज़िले का मामला. बताया गया है कि एक 60 वर्षीय एक व्यक्ति अपने मवेशियों के साथ बंशीधर नगर उंटारी जा रहा था, जब तीन मोटरसाइकिल सवार लोगों ने उन्हें रोका और गो तस्करी का आरोप लगाते हुए निर्वस्त्र कर अपनी मोटरसाइकिल से बांध दिया.

(प्रतीकात्मक फोटो साभार: एक्स)

नई दिल्ली: पुलिस ने रविवार को कहा कि झारखंड के गढ़वा जिले में गो तस्करी के संदेह में तीन लोगों ने 60 वर्षीय एक व्यक्ति को कथित तौर पर निर्वस्त्र कर मोटरसाइकिल से बांध दिया और घसीटा.

इंडियन एक्सप्रेस की रिपोर्ट के मुताबिक, यह घटना झारखंड की राजधानी रांची से लगभग 275 किलोमीटर दूर अमरोरा गांव के पास हुई, जब सुरस्वती राम नामक व्यक्ति शुक्रवार (17 मई) दोपहर अपने मवेशियों के साथ बंशीधर नगर उंटारी जा रहा था.

बंशीधर नगर उंटारी के अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी (एसडीपीओ) सत्येन्द्र नारायण सिंह ने बताया कि इस संबंध में एफआईआर दर्ज कर ली गई है. एफआईआर के अनुसार, तीन व्यक्ति, जिनकी पहचान राहुल दुबे, राजेश दुबे और काशीनाथ भुइयां के रूप में हुई है, एक मोटरसाइकिल पर थे. उन्होंने बुजुर्ग व्यक्ति को रोका और उस पर गो तस्करी में शामिल होने का आरोप लगाया.

उन्होंने आगे बताया कि फिर उन्होंने बुजुर्ग व्यक्ति को निर्वस्त्र कर दिया और उसे अपनी मोटरसाइकिल से बांध दिया. राम ने एफआईआर में कहा, ‘वे मुझे कुछ दूरी तक घसीट कर ले गए और सड़क पर छोड़कर भाग गए.’

वृद्ध को इलाज के लिए बंशीधर नगर उंटारी अनुमंडलीय अस्पताल लाया गया. सिंह ने कहा कि काशीनाथ भुइयां को गिरफ्तार कर लिया गया है, जबकि बाकी आरोपियों को पकड़ने के लिए तलाशी अभियान जारी है.