कर्नाटक: प्रज्वल रेवन्ना ने वीडियो बयान जारी किया, कहा- 31 मई को एसआईटी के सामने पेश होंगे

कन्नड़ टीवी चैनल एशियानेट सुवर्णा न्यूज़ के ज़रिये सामने आए एक वीडियो में यौन उत्पीड़न के आरोपी हासन के सांसद प्रज्वल रेवन्ना ने कहा है कि वे 31 मई को एसआईटी के सामने पेश होकर उन पर लगे आरोपों पर जवाब देंगे. एशियानेट सुवर्णा न्यूज़ चैनल केंद्रीय मंत्री राजीव चंद्रशेखर के स्वामित्व वाली कंपनी का है.

PC: Screengrab/Asianet Suvarna News

नई दिल्ली: कर्नाटक की कई महिलाओं का यौन उत्पीड़न करने, सैकड़ों सेक्स वीडियो रिकॉर्ड करने, धमकाने और साजिश रचने के आरोपी पूर्व जनता दल (एस) निवर्तमान सांसद प्रज्वल रेवन्ना 31 मई को एसआईटी के सामने पेश होंगे.

इंडियन एक्सप्रेस की खबर के मुताबिक, रेवन्ना ने एक वीडियो बयान जारी कर कहा है, ‘मैं शुक्रवार 31 मई को सुबह 10 बजे एसआईटी के सामने आऊंगा, जांच में सहयोग करूंगा और आरोपों का जवाब दूंगा. मुझे अदालत पर भरोसा है. मुझे पूरा विश्वास है कि मैं अदालत के रास्ते से झूठे मामलों से बाहर आऊंगा.’

उल्लेखनीय है कि जेडीएस से निलंबित सांसद के वीडियो बयान की पुष्टि पार्टी या परिवारों वालों ने नहीं की है.

प्रज्वल रेवन्ना का वीडियो बयान कन्नड़ टीवी चैनल एशियानेट सुवर्णा न्यूज के माध्यम से सामने आया है. एशियानेट सुवर्णा न्यूज़ का स्वामित्व एशियानेट न्यूज नेटवर्क के पास है, जो जुपिटर कैपिटल प्राइवेट लिमिटेड की सहायक कंपनी है.

जुपिटर कैपिटल प्राइवेट लिमिटेड के संस्थापक केरल के तिरुवनंतपुरम से भाजपा उम्मीदवार और केंद्रीय मंत्री राजीव चंद्रशेखर हैं.

बता दें कि चंद्रशेखर ने अक्टूबर 2006 में एशियानेट में 51 प्रतिशत हिस्सेदारी खरीदी थी. द कारवां ने चैनल के पूर्व संपादक शशिधर भट्ट हवाले से लिखा है कि राजीव चंद्रशेखर कंपनी के कॉरपोरेट मैनेजमेंट के माध्यम से संपादकीय नियंत्रण बनाए रखते हैं.

नमो टीवी को टेक्निकल सपोर्ट दे चुका है सुवर्णा न्यूज़!

द कारवां ने अपनी एक रिपोर्ट में बताया था कि नमो टीवी को टेक्निकल सपोर्ट सुवर्णा न्यूज़ से मिला था.

कारवां ने लिखा है, ‘अक्टूबर 2012 में गुजरात विधानसभा चुनाव से दो महीने पहले नमो टीवी नाम से एक नया चैनल शुरू हुआ था. चैनल में गुजरात भाजपा के नेताओं पैसा लगा था. वही इसे निर्देश भी दे रहे थे. …इस परियोजना (नमो टीवी) से अवगत एक व्यक्ति ने बताया कि जुपिटर के चैनलों के दस लोगों (ज्यादातर सुवर्णा न्यूज़ के कर्मचारी) ने नमो टीवी को तकनीकी सहायता प्रदान की थी. एशियानेट न्यूज़ नेटवर्क के चीफ टेक्नोलॉजी ऑफिसर सीके वासुदेवा की लिंक्डइन प्रोफ़ाइल में लिखा है- सुवर्णा न्यूज़ में रहते हुए 30 दिनों के छोटे से अंतराल में गुजरात भाजपा के लिए नमो टीवी नाम से एक केबल टीवी न्यूज़ चैनल को तैयार किया था.’

फर्जी खबर चलाने के आरोप

एशियानेट सुवर्णा न्यूज पर कई मौकों पर फर्जी खबर चलाने के आरोप भी लगे हैं. मार्च 2020 में एनबीएसए ने तब्लीगी जमात के कार्यक्रम की पक्षपातपूर्ण कवरेज के लिए सुवर्णा न्यूज़ पर 50,000 रुपये का जुर्माना लगाया था.

पीएम मोदी ने रेवन्ना के लिए किया था चुनाव प्रचार

पूर्व प्रधानमंत्री एचडी देवेगौड़ा के पोते और हासन लोकसभा क्षेत्र से एनडीए के उम्मीदवार 33 वर्षीय प्रज्वल पर महिलाओं के यौन शोषण के कई मामलों में आरोप हैं.

कथित तौर पर पिछले महीने ही उनके खिलाफ़ एफआईआर दर्ज होने से पहले ही वे देश छोड़कर चले गए थे. सोमवार को जारी वीडियो में उन्होंने कहा कि उनकी यात्रा ‘पूर्व नियोजित’ थी.

यह मामला इस आम चुनाव में राजनीतिक विवाद का विषय बन गया है, कांग्रेस ने भाजपा पर एक ‘दागी’ सांसद और उनकी पार्टी के साथ गठबंधन करने का आरोप लगाया है. विपक्ष ने रेवन्ना के लिए प्रचार करने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर भी निशाना साधा है.