यूपी: बृजभूषण शरण सिंह के बेटे के काफिले की गाड़ी से कुचलकर दो लोगों की मौत

घटना गोंडा ज़िले में हुई, जहां कैसरगंज लोकसभा सीट से भाजपा के प्रत्याशी करण भूषण सिंह का काफ़िला कैसरगंज से हुजूरपुर की तरफ जा रहा था. बताया गया है कि गाड़ी ने बाइक सवार दो युवकों को टक्कर मारी, जिनकी मौक़े पर ही मौत हो गई. घटना में एक बुजुर्ग महिला भी घायल हुई हैं.

करण भूषण और बृज भूषण शरण सिंह. (फोटो साभार: सोशल मीडिया)

नई दिल्ली: भाजपा नेता बृजभूषण शरण सिंह के बेटे और यूपी की कैसरगंज लोकसभा सीट से भाजपा के प्रत्याशी करण भूषण शरण सिंह के काफिले की एक गाड़ी ने बुधवार (29 मई) को दो लोगों को कुचल दिया. जिससे उनकी मौके पर ही मौत हो गई, जबकि एक अन्य महिला इस हादसे में घायल बताई जा रही हैं.

द हिंदू की रिपोर्ट के मुताबिक, ये घटना गोंडा जिले के करनैलगंज हुजूरपुर मार्ग स्थित बैकुंठ डिग्री कॉलेज के पास की है. जहां करण भूषण का काफिला कैसरगंज से हुजूरपुर की तरफ जा रहा था. इसी दौरान गाड़ी ने बाइक सवार दो युवकों को टक्कर मार दी. इस घटना में एक बुजुर्ग महिला भी घायल हो गईं, जिन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

स्थानीय पुलिस ने घटनास्थल से गाड़ी जब्त कर ली है और शवों को पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया है. फिलहाल ये पता नहीं चल पाया है कि करण सिंह खुद इस गाड़ी या काफिले में थे या नहीं.

कानून व्यवस्था सुनिश्चित करने के लिए इलाके में पुलिसकर्मियों को तैनात किया गया है.

कर्नलगंज के थाना प्रभारी निर्भय नारायण सिंह ने समाचार एजेंसी पीटीआई-भाषा को बताया कि मोटरसाइकिल पर सवार रेहान खान (17) और शहजाद खान (20) को एक स्कूल के पास गाड़ी ने टक्कर मार दी, जिससे दोनों की मौके पर ही मौत हो गई.

थाना प्रभारी के अनुसार, जिस एसयूवी ने दोनों को टक्कर मारी, उसने नियंत्रण खो दिया और सड़क किनारे चल रहीं एक महिला सीता देवी (60) को भी टक्कर मार दी.

इस घटना पर प्रतिक्रिया देते हुए तृणमूल कांग्रेस ने सोशल मीडिया मंच एक्स पर लिखा, ‘बाप की तरह बेटे को भी इंसानी जिंंदगी की कोई कदर नहीं है. आखिर कब तक भाजपा ऐसे लोगों को संरक्षण देती रहेगी.’

स्क्रीन शॉट. (फोटो साभार: एक्स/@AITCofficia

मालूम हो कि विवादों के चलते 2024 के लोकसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने मौजूदा सांसद बृजभूषण शरण सिंह की जगह उनके बेटे करण भूषण सिंह को टिकट दिया है. बृजभूषण शरण सिंह महिला पहलवानों द्वारा लगाए यौन उत्पीड़न के गंभीर आरोपों का सामना कर रहे हैं.

कौन हैं करण शरण सिंह?

करण शरण सिंह, सांसद और भारतीय कुश्ती महासंघ के पूर्व अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह के तीन बेटों में सबसे छोटे हैं. 28 साल के करण इस साल फरवरी में ही उत्तर प्रदेश कुश्ती संघ के अध्यक्ष बने थे.

करण खुद भी राष्ट्रीय स्तर के ट्रैप शूटर रहे हैं. 2024 के आम चुनाव से वह पहली बार मुख्यधारा की राजनीति में कदम रखने जा रहे हैं. बृजभूषण सिंह के बड़े बेटे प्रतीक भूषण सिंह गोंडा सदर से भाजपा विधायक हैं.

बृजभूषण शरण सिंह पर क्या हैं आरोप?

छह बार के सांसद बृजभूषण शरण सिंह पांच बार कैसरगंज से चुने गए हैं. महिला पहलवानों ने उन पर आरोप लगाए हैं कि भारतीय कुश्ती महासंघ का अध्यक्ष रहते हुए उन्होंने उनका उत्पीड़न किया.

सिंह के खिलाफ दो एफआईआर में यौन उत्पीड़न की कम से कम 15 घटनाओं का विवरण दिया गया है, जिसमें गलत तरीके से छूने और छेड़छाड़ के 10 प्रकरण शामिल हैं. उन पर महिला पहलवानों के स्तन पर हाथ रखने, नाभि छूने, पीछा करने सहित डराने-धमकाने के कई आरोप हैं.