हम सियासत और वोट के लिए किसी जाति-धर्म का अपमान नहीं कर सकते: पप्पू यादव

वीडियो: बिहार के पूर्णिया से नवनिर्वाचित सांसद पप्पू यादव का कहना है कि निर्दलीय चुनाव लड़ने के बावजूद वे ख़ुद को कांग्रेसी ही मानते हैं और उनका समर्थन कांग्रेस को है. उनसे बातचीत.

नई दिल्ली: लोकसभा चुनाव 2024 के बाद से बिहार के पूर्णिया से नवनिर्वाचित सांसद पप्पू यादव लगातार सुर्खियों में बने हुए हैं. वह बिहार से एकमात्र ऐसे सांसद हैं जो निर्दलीय चुनकर संसद पहुंचे हैं. द वायर के साथ बातचीत में उन्होंने कहा कि उनका समर्थन कांग्रेस को जाएगा और निर्दलीय चुनाव लड़ने के बावजूद वह अपने आप को कांग्रेसी मानते हैं.

एनडीए सरकार में महत्वपूर्ण भूमिका निभा रहे जदयू प्रमुख और बिहार के सीएम नीतीश कुमार के बारे में उनका मानना है कि वे जैसी विचारधारा के हैं, उससे यह नहीं लगता कि वह बहुत दिन तक एनडीए में टिक पाएंगे.

पप्पू यादव ने राजद नेता और पूर्व उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव की आलोचना करते हुए जोड़ा कि उनके अहंकार और ज़िद ने ‘इंडिया’ गठबंधन को बिहार में 25 सीटें जीतने से रोक दिया. बिहार विधानसभा चुनाव 2025 के बारे में बात करते हुए उन्होंने कहा कि आगामी चुनाव में वही पार्टी अच्छा करेगी जो विभाजनकारी तथा जात-पात की राजनीति से दूर रहेगी.

पूरी बातचीत नीचे दिए गए लिंक पर देखी जा सकती है.