चेन्नई: राज्यसभा सांसद की बेटी ने फुटपाथ पर सो रहे व्यक्ति को बीएमडब्ल्यू से कुचला, ज़मानत मिली

पुलिस ने बताया कि चेन्नई के बेसेंट नगर में सोमवार रात एक लग्जरी कार ने फुटपाथ पर सो रहे एक शख़्स को कुचल दिया. गाड़ी चलाने वाले की पहचान वाईएसआर कांग्रेस सांसद बीड़ा मस्तान राव की बेटी माधुरी के तौर पर हुई. उन्हें गिरफ़्तार किया गया पर उन्हें जल्द ही ज़मानत मिल गई.

सोशल मीडिया एक्स पर घटना की प्रसारित एक तस्वीर. दाईं ओर जगनमोहन रेड्डी और बीड़ा मस्तान राव. (फोटो साभार: X/@DrBMRao)

नई दिल्ली: बहुचर्चित पुणे पोर्शे दुर्घटना के महीनेभर के भीतर ही चेन्नई से एक और हाई प्रोफाइल व्‍यक्ति से जुड़ा हिट एंड रन का मामला सुर्खियों में है.

घटना चेन्नई में हुई, जहां वाईएसआर कांग्रेस पार्टी के राज्यसभा सांसद बीड़ा मस्तान राव की बेटी माधुरी ने कथित तौर पर फुटपाथ पर सो रहे व्यक्ति के ऊपर अपनी बीएमडब्ल्यू गाड़ी चढ़ा दी, जिससे उस शख्स की मौत हो गई. माधुरी को चेन्नई पुलिस ने मंगलवार (18 जून) को गिरफ्तार किया था. हालांकि, जल्द ही उन्हें जमानत भी मिल गई.

समाचार एजेंसी पीटीआई ने एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी के हवाले से बताया कि मृतक की पहचान सूर्या के रूप में हुई है. वह सोमवार (17 जून) की रात बेसेंट नगर में फुटपाथ पर सो रहा था, तभी एक लग्जरी कार ने उसे कुचल दिया, जिससे उसकी मौत हो गई. इस मामले में अड्यार ट्रैफिक इंवेस्टिगेशन विंग पुलिस ने आईपीसी की धारा 304 ए (लापरवाही से मौत की वजह बनना) के तहत मामला दर्ज किया है. यह एक जमानती अपराध है. कार मालिक को समन जारी किया गया है.

पीटीआई ने चेन्नई पुलिस का हवाला देते हुए ये भी बताया कि बीएमडब्ल्यू कार तेज़ रफ्तार में थी. घटना के तुरंत बाद आरोपी महिला चालक और उनके साथ मौजूद एक अन्य महिला मौके से फरार हो गईं.

इंडिया टुडे के अनुसार, इस घटना से जुड़ा एक वीडियो सामने आया है जिसमें माधुरी की दोस्त स्थानीय लोगों के साथ बहस करती दिख रही है. उन्हें यह कहते हुए सुना गया कि उन्होंने सूर्या को अस्पताल ले जाने के लिए एम्बुलेंस बुलाई है. हालांकि कुछ ही देर बाद वो भी घटनास्थल से चली गईं.

इंडिया टुडे ने चेन्नई पुलिस के अधिकारियों का हवाला देते हुए बताया कि पुलिस ने सांसद की बेटी और उसके दोस्त को उस नंबर का उपयोग करके ट्रैक किया, जिससे उन्होंने एम्बुलेंस के लिए फोन किया था.

एनडीटीवी की खबर के मुताबिक, भीड़ में से कुछ लोग सूर्या को अस्पताल ले गए, लेकिन चोटों के कारण उनकी मौत हो गई.

बताया गया है कि मृतक सूर्या की शादी को आठ महीने पहले हुई थी. घटना के बाद उनके रिश्तेदार और पड़ोसी दोषी की गिरफ्तारी और न्याय की मांग करते हुए जे-5 शास्त्री नगर पुलिस स्टेशन में जमा हो गए. सीसीटीवी कैमरे की फुटेज देखने पर पुलिस ने पाया कि कार बीएमआर (बीड़ा मस्तान राव) ग्रुप की है और पुडुचेरी में रजिस्टर्ड है. मामले में माधुरी को गिरफ्तार कर लिया गया, लेकिन थाने से ही उन्हें जमानत भी मिल गई.

ज्ञात हो कि बीड़ा मस्तान राव 2022 में राज्यसभा सांसद बने थे. इससे पहले वो विधायक के रूप में भी काम कर चुके हैं. राव बीएमआर समूह के संस्थापक हैं, जो सी-फूड उद्योग में जाना-माना नाम है.