छत्तीसगढ़: सुकमा में हुए नक्सली हमले में दो जवान शहीद

पुलिस के मुताबिक, घटना सिलगेर और टेकलगुडेम शिविरों के बीच तिम्मापुरम गांव के पास हुई. नक्सलियों ने गश्त पर निकले सुरक्षाकर्मियों के वाहन को आईईडी से निशाना बनाया.

(प्रतीकात्मक फोटो साभार: एएनआई)

नई दिल्ली: छत्तीसगढ़ के सुकमा जिले में कथित तौर पर नक्सलियों द्वारा एक इम्प्रोवाइज्ड एक्सप्लोसिव डिवाइस (आईईडी) से एक सैन्य वाहन को उड़ा देने के बाद केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल की जंगल युद्ध इकाई (कोबरा) के एक जवान और एक ट्रक चालक समेत दो कर्मियों की मौत हो गई. इंडियन एक्सप्रेस के मुताबिक, पुलिस ने इस संबंध में जानकारी दी है.

द हिंदू की रिपोर्ट के अनुसार, नक्सली विस्फोट दोपहर करीब तीन बजे हुआ. एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि राज्य की राजधानी रायपुर से 400 किलोमीटर से अधिक दूर सुरक्षा बलों के सिलगेर और टेकलगुडेम शिविरों के बीच तिम्मापुरम गांव के पास यह घटना हुई.

पुलिस अधिकारी ने बताया कि कोबरा वाहिनी की 201वीं इकाई के एक अग्रिम दल ने टेकलगुडेम की ओर रोड ओपनिंग पार्टी ड्यूटी के तहत जगरगुंडा पुलिस थाना क्षेत्र के अंतर्गत सिलगेर शिविर से गश्त शुरू की थी. सुरक्षाकर्मी एक ट्रक और मोटरसाइकिलों पर थे.

उन्होंने बताया कि नक्सलियों ने ट्रक को निशाना बनाकर आईईडी धमाका किया, जिसमें कांस्टेबल शैलेन्द्र (29) और वाहन चालक विष्णु आर (35) की जान चली गई.

उन्होंने कहा कि विस्फोट के बारे में जानकारी मिलने के बाद अधिक बलों को घटनास्थल पर भेजा गया है, और शवों को जंगल से निकाला जा रहा है.

उन्होंने यह भी बताया कि इलाके में तलाशी अभियान चल रहा है.