मुंबई: हिट-एंड-रन मामले में आरोपी बेटे को भागने में मदद के लिए शिंदे गुट के नेता गिरफ़्तार

रविवार (7 जुलाई) को मुंबई के वर्ली में एक तेज रफ्तार बीएमडब्ल्यू कार ने दोपहिया वाहन को टक्कर मार दी थी, जिससे 45 वर्षीय एक महिला की मौत हो गई थी. इस कार को कथित रूप से शिवसेना (शिंदे गुट) के नेता राजेश शाह के बेटे मिहिर शाह चला रहे थे.

राजेश शाह और एकनाथ शिंदे. (फोटो साभार: एक्स/@Abhijee31912458)

नई दिल्ली: एकनाथ शिंदे गुट की पार्टी शिवसेना के नेता राजेश शाह को मुंबई पुलिस ने कथित तौर पर एक हिट-एंड-रन मामले के बाद अपने बेटे को भागने में मदद करने के आरोप में गिरफ्तार किया है.

रिपोर्ट के मुताबिक, रविवार (7 जुलाई) को मुंबई के वर्ली में एक तेज रफ्तार बीएमडब्ल्यू कार ने दोपहिया वाहन को टक्कर मार दी थी, जिससे 45 वर्षीय एक महिला की मौत हो गई थी. इस कार को कथित रूप से शिवसेना (शिंदे गुट) के नेता राजेश शाह के बेटे मिहिर शाह चला रहे थे.

द इंडियन एक्सप्रेस की रिपोर्ट के अनुसार, रविवार की सुबह वर्ली कोलीवाड़ा की निवासी कावेरी नखवा अपने पति प्रदीप के साथ दो पहिया वाहन (स्कूटी) पर यात्रा कर रही थीं, तभी पीछे से आ रही बेकाबू बीएमडब्ल्यू कार ने स्कूटी में टक्कर मार दी थी. कार की टक्कर से कावेरी पहले कार की बोनट पर गिरीं और दूर तक घिसटने के बाद सड़क पर गिर गईं. उन्हें अस्पताल पहुंचाया गया, लेकिन वहांं उन्हें मृत घोषित कर दिया गया. इस टक्कर में कावेरी के पति को भी चोटें आई हैं.

मिहिर पालघर जिले के शिवसेना नेता राजेश शाह के बेटे हैं, जो वर्तमान में पालघर जिले में पार्टी के नेता हैं. पुलिस ने अपने बेटे को भागने में मदद करने के आरोप में राजेश शाह को गिरफ्तार कर लिया है. वहीं, मिहिर के देश से भागने की आशंका के आधार पर उसके खिलाफ लुक आउट सर्कुलर (एलओसी) जारी किया गया है.

मिहिर फिलहाल फरार हैं और उन पर भारतीय न्याय संहिता (बीएनएस) की धारा 105 (गैर इरादतन हत्या), 281 (रैश ड्राइविंग), 125 बी (गंभीर चोट पहुंचाना), 238 (अपराध के सबूतों को गायब करना, या गलत जानकारी देना) और अन्य प्रसंगिक धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है.

पुलिस सूत्रों ने बताया कि मिहिर ने जुहू के एक बार में शराब पी थी और वो अपने ड्राइवर के साथ मौज-मस्ती के लिए गए थे. बाद में उन्होंने अपने ड्राइवर से उन्हें कार चलाने देने के लिए कहा था. इस मामले में ड्राइवर को भी गिरफ्तार कर लिया गया है.

घटना पर प्रतिक्रिया देते हुए महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने कहा कि उनकी सरकार मामले की निष्पक्ष जांच करेगी.