राजस्थान के मंत्रियों की जासूसी करवा रहा है भाजपा का केंद्रीय नेतृत्व: प्रदेश कांग्रेस प्रमुख

राजस्थान कांग्रेस के अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा ने आरोप लगाया है कि विशेष सहायक, मंत्रियों की जासूसी कर इसकी रिपोर्ट दिल्ली में केंद्रीय नेतृत्व को भेज रहे हैं.

राजस्थान कांग्रेस के प्रमुख गोविंद सिंह डोटासरा. (फोटो साभार: ट्विटर/@GovindDotasra)

नई दिल्ली: राजस्थान कांग्रेस के अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा ने भाजपा के केंद्रीय नेतृत्व पर आरोप लगाते हुए कहा है कि वो प्रदेश में कैबिनेट मंत्रियों की जासूसी करवा रहा है.

हिंदुस्तान टाइम्स के अनुसार, उन्होंने जोड़ा कि विशेष सहायक, मंत्रियों की जासूसी कर इसकी रिपोर्ट दिल्ली में केंद्रीय नेतृत्व को भेज रहे हैं. 

डोटासरा ने मंगलवार (9 जून) को जयपुर में कांग्रेस विधायक दल की बैठक के बाद कहा, ‘नौकरशाहों के हावी होने के कारण मंत्रिमंडल में मंत्रियों की कोई भूमिका नहीं है रह गई है. विशेष सहायक भी उनके आदेशों का पालन नहीं कर रहे हैं, बल्कि वे उनकी गतिविधियों और फाइलों के बारे में मुख्य सचिव और दिल्ली में पार्टी नेतृत्व को रिपोर्ट करने के लिए उनकी जासूसी कर रहे हैं.’

उन्होंने कहा कि मंत्रियों के कामकाज में इस तरह की दखलंदाज़ी लोकतंत्र के खिलाफ है.

डोटासरा ने यह भी जोड़ा, ‘यह लोकतंत्र का अपमान है कि कैबिनेट मंत्री किरोड़ी लाल मीणा ने अपना इस्तीफा मुख्यमंत्री भजन लाल शर्मा को भेजा, लेकिन वह इसे स्वीकार या अस्वीकार नहीं कर सके.’

उन्होंने पूछा, ‘क्या कृषि बजट के संबंध में मीणा से चर्चा की गई या उनके सुझाव लिए गए थे?’

मालूम हो कि बीते दिनों वरिष्ठ नेता मीणा ने अपने इस्तीफे को लेकर कहा था कि उनके क्षेत्र में उनका प्रभाव कमजोर होता जा रहा है, जिसके चलते चुनाव परिणाम घोषित होने के एक दिन बाद 5 जून को उन्होंने इस्तीफा दे दिया था. 

मीणा ने अपने प्रभार वाली सात लोकसभा सीटों में से किसी में भी भाजपा के हारने की स्थिति में पद छोड़ने की कसम खाई थी.

डोटासरा ने यह भी सवाल उठाया,  ‘मुख्यमंत्री अकेले ही बजट संबंधी सभी बैठकों की अध्यक्षता क्यों कर रहे हैं? वित्त मंत्री दीया कुमारी बैठकें क्यों नहीं कर रही हैं? क्या उनके विज़न को बजट में शामिल किया गया है?’ 

उन्होंने आगे कहा कि यह एक नया चलन बनने जा रहा है कि एक व्यक्ति दूसरों द्वारा तैयार किए गए बजट को पेश करेगा. 

उधर, भाजपा प्रवक्ता मुकेश पारीक ने डोटासरा के दावों को खारिज करते हुए कहा कि कांग्रेस नेता बेतुके बयान देते हैं. वे केवल लोगों को गुमराह करने के लिए झूठ बोल रहे हैं.