ओमान तट पर तेल टैंकर पलटने से 13 भारतीयों सहित चालक दल के 16 लोग लापता

ओमान के समुद्री सुरक्षा केंद्र ने पूर्वी अफ्रीकी देश कोमोरोस के झंडे वाला एक तेल टैंकर पलटने की जानकारी देते हुए चालक दल के सदस्यों की राष्ट्रीय पहचान भी बताई है.

प्रतीकात्मक तस्वीर. (साभार: : www.marinetraffic.com)

नई दिल्ली: ओमान तट के पास एक तेल टैंकर पलटने से मंगलवार (16 जून) को 13 भारतीयों सहित 16 लोगों का पूरा दल लापता हो गया है. चालक दल के अन्य तीन सदस्य श्रीलंका से थे.

रिपोर्ट के मुताबिक, तलाशी अभियान जारी है. ओमान के अधिकारियों ने समुद्र सुरक्षा अधिकारियों के साथ घटनास्थल पर खोज और बचाव अभियान चलाया है.

ओमान के समुद्री सुरक्षा केंद्र ने सोशल मीडिया मंच एक्स पर एक पोस्ट में कहा कि पूर्वी अफ्रीकी देश कोमोरोस के झंडे वाला एक तेल टैंकर रस मदरका के दक्षिण-पूर्व में पलट गया है.

एक अन्य पोस्ट में सुरक्षा केंद्र ने बाद में बताया कि जो जहाज पलटा वह ‘प्रेस्टीज फाल्कन’ था. उसी पोस्ट में चालक दल के सदस्यों की राष्ट्रीय पहचान भी बताई गई और कहा गया कि चालक दल में 13 भारतीय नागरिक और तीन श्रीलंकाई शामिल थे.

वेबसाइट मरीन ट्रैफिक की रिपोर्ट के अनुसार, जहाज यमन के अदन की ओर जा रहा था, जहां उसे 18 जुलाई को पहुंचना था. यह जहाज 9 जुलाई को संयुक्त अरब अमीरात के हमरिया बंदरगाह से रवाना हुआ था.