पुलवामा हमले के बाद आतंकियों की तबाही के लिए मोदी ने भेजी ‘अपनी वायुसेना’: अमित शाह

सोमवार को पश्चिम बंगाल की एक चुनावी रैली में भाजपा अध्यक्ष अमित शाह का यह बयान योगी आदित्यनाथ के सैन्य बलों को 'मोदीजी की सेना' संबोधित करने के कुछ हफ्तों बाद आया है. योगी के बयान पर चुनाव आयोग ने उन्हें नोटिस देते हुए भविष्य में ऐसे बयानों से बचने की चेतावनी दी थी.

//

सोमवार को पश्चिम बंगाल की एक चुनावी रैली में भाजपा अध्यक्ष अमित शाह का यह बयान योगी आदित्यनाथ के सैन्य बलों को ‘मोदीजी की सेना’ संबोधित करने के कुछ हफ्तों बाद आया है. योगी के बयान पर चुनाव आयोग ने उन्हें नोटिस देते हुए भविष्य में ऐसे बयानों से बचने की चेतावनी दी थी.

Amit Shah Bengal BJP Twitter
पश्चिम बंगाल में एक चुनावी सभा में बोलते भाजपा अध्यक्ष अमित शाह (फोटो साभार: ट्विटर/@BJP4Bengal)

कृष्णानगर: भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने सोमवार को कहा कि इस साल फरवरी में पुलवामा आतंकी हमले के बाद पाकिस्तान में आतंकी कैंपों को तबाह करने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ‘अपनी वायुसेना’ भेजी थी.

एएनआई के अनुसार, पश्चिम बंगाल में एक रैली में शाह ने कहा, ‘पुलवामा आतंकी हमले में 44 जवान शहीद हो गए. इससे पहले, ऐसी घटनाओं के बाद कुछ नहीं किया जाता था. घटना के 13वें दिन नरेंद्र मोदी ने ‘अपनी वायुसेना’ और हमारे विमानों को पाकिस्तान में आतंकियों को ढेर करने के लिए भेज दिया.’

शाह का यह बयान उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के सैन्य बलों को ‘मोदीजी की सेना’ संबोधित करने के कुछ हफ्तों बाद आया है. उनके इस बयान पर चुनाव आयोग ने उन्हें नोटिस दिया था और भविष्य में ऐसा बयान देने से बचने की चेतावनी भी दी थी.

भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने दावा किया कि 26 फरवरी को सीमा पार पाकिस्तान में आतंकी कैंपों पर एयर फोर्स की स्ट्राइक किए जाने के बाद पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के चेहरे का रंग उड़ गया था. उन्होंने कहा, ‘उस दिन ममता दी के चेहरे की रंगत उड़ गई थी.’

उन्होंने कहा, ‘ममता दी और राहुल जी आतंकियों से बातचीत की मांग करते हैं. ममता जी अगर आप आतंकियों के साथ ईलू-ईलू (आई लव यू) खेलना चाहती हैं तो आप खेलिए. यह भाजपा सरकार है. अगर वहां से गोली आएगी तो यहां से गोला जाएगा.’

शाह ने कहा कि प्रधानमंत्री के नेतृत्व वाली सरकार ने आतंक को पाकिस्तान में अंदर घुसकर खत्म करने का फैसला कर लिया है.

शाह ने कहा, ‘तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) ने सारदा और रोज वैली चिट फंड में हजारों करोड़ रुपये का घोटाला किया. भाजपा सत्ता में आई तो चिट फंड घोटाले में शामिल लोगों को जेल भेजेगी.’

उन्होंने कहा कि केंद्र की भाजपा सरकार ने राज्य के लोगों के सम्मान में पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी को देश के सर्वोच्च नागरिक सम्मान भारत रत्न से सम्मानि किया.

बता दें कि 42 लोकसभा सीटों वाले पश्चिम बंगाल में सात चरणों में मतदान होने हैं. 11 अप्रैल और 18 अप्रैल को दो चरणों में हुए मतदान में पांच-पांच सीटों पर मतदान हुए. 19 मई को आखिरी चरण का मतदान है. 23 मई को मतों की गिनती की जाएगी.