हरियाणाः पुलिसकर्मियों ने महिला को बेल्ट से पीटा, पांच पर कार्रवाई

मामला अक्टूबर 2018 का है. पुलिस का कहना है कि सूचना मिली थी कि एक पार्क में महिला और पुरूष ग़लत काम कर रहे थे, जब पुलिस मौके पर पहुंची तो पुलिस को देखकर व्यक्ति फरार हो गया था जबकि वहां मौजूद महिला से पुलिसकर्मियों ने पूछताछ के दौरान अभद्र व्यवहार एवं मारपीट की.

/
(फोटो: वीडियो ग्रैब)

मामला अक्टूबर 2018 का है. पुलिस का कहना है कि सूचना मिली थी कि एक पार्क में महिला और पुरूष ग़लत काम कर रहे थे, जब पुलिस मौके पर पहुंची तो पुलिस को देखकर व्यक्ति फरार हो गया था जबकि वहां मौजूद महिला से पुलिसकर्मियों ने पूछताछ के दौरान अभद्र व्यवहार एवं मारपीट की.

(फोटो: वीडियो ग्रैब)
(फोटो: वीडियो ग्रैब)

फरीदाबादः हरियाणा के फरीदाबाद ज़िले के बल्लभगढ़ में पुलिसकर्मियों द्वारा एक महिला को पीटने के मामले में दो हवलदार सहित पांच पुलिसकर्मियों के ख़िलाफ़ मारपीट और महिला के सम्मान को ठेस पहुंचाने का मामला दर्ज किया गया है.

इसके साथ ही दोनों हवलदारों को निलंबित कर दिया गया है जबकि एक साल के अनुबंध पर तैनात तीन स्पेशल पुलिस कर्मियों (एसपीओ) को बर्खास्त कर दिया है.

एनडीटीवी के मुताबिक, पुलिस प्रवक्ता सूबे सिंह ने बताया कि यह घटना अक्तूबर 2018 की है. आदर्श नगर पुलिस को एक सूचना मिली थी कि पार्क में एक आदमी और औरत कुछ गलत काम कर रहे हैं. जब पुलिस मौके पर पहुंची तो पुलिस को देखकर व्यक्ति फरार हो गया था और वहां मौजूद महिला से पुलिसकर्मियों ने पूछताछ के दौरान अभद्र व्यवहार एवं मारपीट की.

सोमवार को सोशल मीडिया पर इस घटना का वीडियो वायरल होने के बाद यह मामला संज्ञान में आया.

पुलिस प्रवक्ता सूबे सिंह ने बताया कि घटना में संलिप्त पांच पुलिसकर्मी एचसी बलदेव, रोहित और एसपीओ कृष्ण,  हरपाल और दिनेश के ख़िलाफ़ मारपीट, महिला के सम्मान को ठेस पहुंचाने इत्यादि धाराओं के तहत थाना आदर्श नगर में मुक़दमा दर्ज किया गया है.

पुलिस आयुक्त संजय कुमार ने कहा कि आरोपी पुलिसकर्मियों के ख़िलाफ़ मामला दर्ज किया गया है. घटना में संलिप्त दो हेड कांस्टेबल और अन्य तीन एसपीओ को तुरंत प्रभाव से बर्खास्त कर दिया गया.

उन्होंने बताया कि पीड़ित महिला की तलाश की जा रही है. उससे संपर्क करके बयान दर्ज किए जाएंगे और मामले की गहनता से पूछताछ कर जांच की जाएगी.

उन्होंने कहा कि पुलिसकर्मियों की यह हरकत अशोभनीय व नियमों के विरुद्ध है, इससे पुलिस की छवि धूमिल हुई है.

उन्होंने कहा कि अगर इस तरह की कोई भी शिकायत मिली थी तो नियमानुसार महिला पुलिस का सहयोग लेना चाहिए एवं जांच और पूछताछ भी महिला पुलिस कर्मी द्वारा ही की जानी चाहिए थी.