इंदौर में नगर निगम कर्मचारी को पीटने के बाद बोले भाजपा विधायक- आवेदन, निवेदन और फिर दनादन

भाजपा राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय के बेटे और विधायक आकाश विजयवर्गीय ने इंदौर में मानसून के मद्देनज़र जर्जर मकान ढहाने पहुंचे नगर निगम के एक अधिकारी को क्रिकेट बैट से पीटा. घटना के बाद आकाश विजयवर्गीय को गिरफ्तार कर लिया गया.

/

भाजपा राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय के बेटे और विधायक आकाश विजयवर्गीय ने इंदौर में मानसून के मद्देनज़र जर्जर मकान ढहाने पहुंचे नगर निगम के एक अधिकारी को क्रिकेट बैट से पीटा. घटना के बाद आकाश विजयवर्गीय को गिरफ्तार कर लिया गया.

Akash-Vijayvargiya-ANI
भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय के बेटे आकाश विजयवर्गीय (फोटोः एएनआई)

इंदौरः भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय के बेटे और विधायक आकाश विजयवर्गीय ने बुधवार को इंदौर नगर निगम के एक अधिकारी की क्रिकेट बैट से पिटाई की. इस मामले में आकाश को गिरफ्तार कर लिया गया है.

इसके साथ ही आकाश समेत 11 लोगों के खिलाफ शासकीय कार्य में बाधा डालने और नगर निगमकर्मी के साथ मारपीट करने को लेकर केस दर्ज किया गया है.

दरअसल, नगर निगम की यह टीम एक जर्जर मकान को ढहाने पहुंची थी.

इस घटना का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है, जिसमें आकाश विजयवर्गीय को नगर निगम की अतिक्रमण हटाने वाली टीम के एक सदस्य की पिटाई करते देखा जा सकता है. नगर निगम की यह टीम मानसून के मद्देनजर इंदौर के गंजी कंपाउंड इलाके में एक जर्जर मकान को ढहाने गई थी.

नगर पालिका के इस कदम का वहां के स्थानीय लोगों ने विरोध किया था, इस दौरान आकाश विजयवर्गीय भी मौके पर पहुंचे और उन्होंने कथित तौर पर नगर निगम की टीम को चेतावनी दी कि अगर वह जल्द नहीं लौटी तो परिणाम के लिए वह खुद जिम्मेदार होंगे.

मौके पर मौजूद चश्मदीदों ने बताया कि भारी हंगामे के बीच आकाश विजयवर्गीय के समर्थकों ने नगर निगम टीम के साथ लाई गई अर्थ मूविंग मशीन की चाबी निकाल ली, जिसे लेकर विवाद शुरू हो गया.

इस दौरान भाजपा विधायक हाथ में क्रिकेट बैट लेकर आये और मोबाइल पर बात कर रहे नगर निगम के एक अधिकारी को बैट से पीटना शुरू कर दिया. भाजपा विधायक के समर्थकों ने भी इस अधिकारी से मारपीट और गाली-गलौज की.

मौके पर तैनात पुलिसकर्मियों ने बीच-बचाव कर हालात पर काबू पाया. इस घटना के बाद आकाश विजयवर्गीय अपने समर्थकों के साथ एमजी रोड पुलिस थाने पहुंचे.

मामले की जानकारी मिलने पर स्थानीय भाजपा नेता भी पुलिस थाने पहुंच गए. इस बीच अपने सहकर्मी से भाजपा विधायक की मारपीट से गुस्साए नगर निगम कर्मचारियों ने निगम परिसर में काम बंद कर विरोध प्रदर्शन किया.

इस पूरे मामले पर आकाश विजयवर्गीय ने कहा, ‘यह सिर्फ शुरुआत है. हम इस भ्रष्टाचार और गुंडावाद को खत्म करेंगे. आवेदन, निवेदन और फिर दनादन, ये हमारा लाइन ऑफ एक्शन है.’

(समाचार एजेंसी भाषा से इनपुट के साथ)