भारत

लॉकडाउन का उल्लंघन करने वाले ‘देशद्रोही’, ऐसे लोगों को गोली मारे पुलिस: भाजपा विधायक

उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद से भाजपा विधायक नंद किशोर गुर्जर ने लॉकडाउन का उल्लंघन करने वालों को गोली मारने वाले हर पुलिसवाले को 5,100 रुपये का नकद इनाम देने की भी घोषणा की है.

गाजियाबाद से भाजपा विधायक नंद किशोर गुर्जर. (फोटो: फेसबुक/उमेश गर्ग)

गाजियाबाद से भाजपा विधायक नंद किशोर गुर्जर. (फोटो: फेसबुक/उमेश गर्ग)

नई दिल्ली: उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद से भाजपा विधायक ने पुलिस से कहा है कि वह उन लोगों को गोली मार दे जो कोरोना वायरस को फैलने से रोकने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा घोषित 21 दिन के लॉकडाउन का उल्लंघन करते पाए जाएं.

रिपोर्ट्स के अनुसार, नंद किशोर गुर्जर ने उल्लंघन करने वालों को गोली मारने वाले हर पुलिस वाले को 5,100 रुपये का नकद इनाम देने की भी घोषणा की है.

उल्लंघनकर्ताओं को ‘देशद्रोही’ करार देते हुए गुर्जर ने कहा कि ‘पुलिस को उनके पैर तोड़ देने चाहिए… अगर वे आदेशों का पालन नहीं करते हैं तो पुलिस को उनके पैरों में गोली मार देनी चाहिए.’

गुर्जर ने कहा कि मस्जिद में नमाज अदा करने वाले मुस्लिमों से पुलिस को सख्ती से निपटना चाहिए और यदि आवश्यक हो तो उन्हें गोली मार देनी चाहिए.

उन्होंने कहा, ‘यह मेरी जानकारी में आया है कि मुसलमान मस्जिदों में इकट्ठा होते हैं… पुलिस को उनसे सख्ती से निपटना चाहिए और यदि आवश्यक हो तो उन्हें गोली मारनी चाहिए.’

गुर्जर ने यह भी कहा कि वह उल्लंघन करने वालों में से प्रत्येक पुलिस को 5,100 रुपये का पुरस्कार देंगे और उनकी पदोन्नति की सिफारिश के लिए सरकार को पत्र भी लिखेंगे.

इससे कुछ हफ़्ते पहले गुर्जर ने दावा किया था कि कोरोना वायरस ‘गौशालाओं’ और ‘राम राज्य’ शासित वाले स्थानों पर प्रवेश नहीं कर पाएगा.

विधायक का यह बयान ऐसे समय में आया है जब नागरिक समाज के कार्यकर्ताओं ने उन लोगों के खिलाफ पुलिस हिंसा की घटनाओं के बारे में चिंता व्यक्त की है जो विषम परिस्थितियों के कारण पलायन करने को मजबूर हैं. कार्यकर्ताओं ने घर के जरूरी सामान खरीदने के लिए निकलने वालों पर भी पुलिस हिंसा की घटनाओं पर चिंता व्यक्त की है.

गुरुवार को आई एक रिपोर्ट के अनुसार, पश्चिम बंगाल में दूध खरीदने के लिए निकले एक व्यक्ति को लॉकडाउन का उल्लंघन करने वाला बताकर पुलिस ने इतना पीटा कि कुछ घंटों बाद उसकी मौत हो गई.