भारत

बीसीसीआई ने किया रवि शास्त्री को क्रिकेट टीम का कोच चुने जाने की ख़बर का खंडन

10 जुलाई को क्रिकेट एडवाइजरी कमेटी ने कहा था कि सीएसी कप्तान विराट कोहली से बात करने के बाद ही कोच की नियुक्ति पर अंतिम फैसला लेगी.

ravi shashtri facebook

फोटो साभार: रवि शास्त्री फेसबुक पेज

भारतीय क्रिकेट टीम के लिए पूर्व क्रिकेटर रवि शास्त्री को हेड कोच चुने जाने की ख़बर का बीसीसीआई ने खंडन किया है. गौरतलब है कि भारतीय टीम के कोच के पद की रेस में वीरेंद्र सहवाग और ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर टॉम मूडी शामिल हैं, पर बीसीसीआईकी ओर से कोई निर्णय नहीं लिया गया है.

10 जुलाई को टीम इंडिया के हेड कोच के चयन पर निर्णय लेने के लिए बनी क्रिकेट एडवाइजरी कमेटी (सीएसी) ने कहा था कि सीएसी कप्तान विराट कोहली से बात करने के बाद ही कोच की नियुक्ति पर अंतिम फैसला लेगी.

कुंबले के इस्तीफ़े के बाद से ही बोर्ड नए हेड कोच की तलाश कर रहा है. टीम के पिछले कोच अनिल कुंबले का आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी तक का था, जिसे हालिया वेस्टइंडीज़ दौरे तक बढ़ाया गया था, पर कुंबले ने कप्तान विराट कोहली से मनमुटाव की ओर इशारा करते हुए अपने पद से इस्तीफा दे दिया था.

समाचार एजेंसी एएनआई द्वार दी गई एक ख़बर के अनुसार रवि शास्त्री को 2019 वर्ल्ड कप तक के लिए टीम का हेड कोच चुनने की बात कही गई थी. ज्ञात हो कि शास्त्री ने उन्होंने पिछली बार भी इस पद के लिए आवेदन किया था, लेकिन तब सीएसी ने अनिल कुंबले को तरजीह दी थी.

ऐसा कहा भी जाता रहा है कि शास्त्री के संबंध कप्तान विराट कोहली से अच्छे हैं. मुंबई में जन्मे शास्त्री इससे पहले भारतीय क्रिकेट टीम के डायरेक्टर पद पर भी काम कर चुके हैं.

शास्त्री की पहचान एक कुशल कमेंटेटर की भी है. शास्त्री बतौर ऑलराउंडर 1981 से लेकर 1991 तक भारतीय क्रिकेट टीम का हिस्सा रह चुके हैं.