हरियाणा: पुलिस की मौजूदगी में कथित गोरक्षकों ने युवक को हथौड़े से पीटा, एक गिरफ़्तार

मामला गुड़गांव का है, जहां मीट की सप्लाई करने वाले मेवात के एक युवक को गोमांस ले जाने के संदेह में आठ-दस युवकों ने बुरी तरह से पीटा. घटना के वायरल वीडियो में पुलिस भी घटनास्थल पर मौजूद दिख रही है.

//
(फोटोः स्क्रीनग्रैब)

मामला गुड़गांव का है, जहां मीट की सप्लाई करने वाले मेवात के एक युवक को गोमांस ले जाने के संदेह में आठ-दस युवकों ने बुरी तरह से पीटा. घटना के वायरल वीडियो में पुलिस भी घटनास्थल पर मौजूद दिख रही है.

(फोटोः स्क्रीनग्रैब)
(फोटोः वीडियो स्क्रीनग्रैब)

दिल्ली से सटे गुड़गांव में शुक्रवार को कथित गोरक्षकों ने एक मीट सप्लायर को हथौड़े से बुरी तरह पीटा. घायल युवक को अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

इस मामले में पुलिस ने एक आरोपी को गिरफ्तार किया है.

टाइम्स ऑफ इंडिया की रिपोर्ट के मुताबिक, मेवात के एक मीट सप्लायर लुकमान (25) को गोमांस ले जाने के शक पर पीटा गया.

इस संबंध में एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है, जिसमें कुछ कथित गोरक्षक लुकमान को पीट रहे हैं. इस वीडियो में पुलिस भी  मौजूद दिख रही है.

पीड़ित लुकमान ने बताया कि वह शुक्रवार सुबह नौ बजे सेक्टर 4-5 चौक पर पहुंचा था. उसकी पिकअप वैन में भैंस का मांस लदा हुआ था कि तभी पांच दोपहिया वाहनों पर सवार कुछ युवकों ने उसका पीछा करना शुरू किया.

लुकमान ने बताया, ‘वे लगभग आठ से दस लोग थे. वे मुझे गाड़ी रोकने को कह रहे थे. अपनी सुरक्षा को देखते हुए मैंने गाड़ी की रफ्तार बढ़ा दी. सदर बाजार में मेरी गाड़ी को रोककर मुझे गाड़ी से बाहर निकाला गया. उन्होंने लोहे की रॉड से यह कहकर मेरी पिटाई की कि मैं गोमांस ले जा रहा हूं.

लुकमान ने बताया कि जैसे ही लोगों की भीड़ और कुछ पुलिसकर्मी इकट्ठा होने शुरू हुए, उन्होंने मुझे ट्रक में बैठाया और मुझे सोहना लेकर गए.

इस दौरान पुलिस की टीम ने ट्रक का पीछा किया और लुकमान को बचाया. इन हमलावरों ने पुलिस पर भी हमला किया और फरार होने से पहले उनके वाहन को तोड़ दिया.

पुलिस लुकमान को अस्पताल लेकर गई. बताया गया है कि लुकमान को फ्रैक्चर हुआ है लेकिन उसकी हालत स्थिर है.

वीडियो में हमलावरों का चेहरा स्पष्ट दिखाई देने के बावजूद पुलिस ने आईपीसी की धारा 147, 148, 149, 323, 325 341, 342 और 427 के तहत अज्ञात लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया है.

गुड़गांव के एडिशनल कमिश्नर ऑफ पुलिस प्रीतपाल सिंह ने बताया, ‘हमने और भी लोगों की पहचान की है.’

वहीं सदर बाजार मीट मार्केट एसोसिएशन के अध्यक्ष ताहिर ने बताया, ‘रोजाना की तरह लुकमान बाजार में मीट पहुंचाने आया था. इसके बाद कुछ लोग उसे जबरदस्ती बादशाहपुर की ओर ले गए और वहां पर उसे बेरहमी से पीटा गया.’

ताहिर ने बताया, ‘लुकमान एक साल से सदर बाजार में मीट की सप्लाई कर रहा है. वह गोमांस नहीं ले जा रहा था.वैन से मिले मीट को फॉरेंसिक लैब में जांच के लिए भेजा गया है.